Advertisement

यूपी: लखीमपुर खीरी में 2 नाबालिग बहनें पेड़ से लटकी मिलीं; अखिलेश, प्रियंका ने की सरकार की खिंचाई

लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में बुधवार को दो दलित किशोरियां अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर...
यूपी: लखीमपुर खीरी में 2 नाबालिग बहनें पेड़ से लटकी मिलीं; अखिलेश, प्रियंका ने की सरकार की खिंचाई

लखीमपुर खीरी के निघासन थाना क्षेत्र में बुधवार को दो दलित किशोरियां अपने घर से करीब एक किलोमीटर दूर गन्ने के खेत में पेड़ से लटकी मिलीं। पुलिस ने यह जानकारी दी है ।

जैसे ही यह खबर आई, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ "बढ़ते" अपराधों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला किया और हाथरस सामूहिक बलात्कार और हत्या के साथ जुड़वां मौतों की तुलना की।

दोनों लड़कियों की मां ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या कर दी गई और निघासन थाना क्षेत्र के पड़ोसी गांव के तीन युवकों पर अपहरण और हत्या का आरोप लगाया।

पुलिस ने कहा कि मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस बीच, ग्रामीणों ने हत्याओं के विरोध में निघासन क्रॉस पर प्रदर्शन किया।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन और सहायक पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने गुस्साए ग्रामीणों को सांत्वना देने के लिए उनसे बात की, जबकि कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

बुधवार के मामले की तुलना हाथरस की घटना से करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, निघासन थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों का अपहरण कर हत्या उनके पिता का पुलिस पर आरोप बेहद गंभीर है कि उन्होंने 'पंचनामा' और पोस्ट किया। परिवार की सहमति के बिना शव का पोस्टमार्टम। लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या 'हाथरस' की बेटी की हत्या की पुनरावृत्ति है।'


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी घटना की निंदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

उन्होंने कहा, "लखीमपुर में दो बहनों की हत्या दिल दहला देने वाली है। परिवार का कहना है कि दिनदहाड़े लड़कियों का अपहरण कर लिया गया था। समाचार पत्रों और टीवी में हर रोज झूठे विज्ञापन देने से राज्य में कानून व्यवस्था में सुधार नहीं होता है। आखिर क्यों जघन्य अपराध के खिलाफ हैं उत्तर प्रदेश में बढ़ रही हैं महिलाएं? कब जागेगी सरकार?"

हाथरस में 14 सितंबर को एक 19 वर्षीय दलित महिला के साथ कथित तौर पर चार उच्च जाति के पुरुषों ने बलात्कार किया था। 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी।

पीड़िता का 30 सितंबर को उसके घर के पास रात में अंतिम संस्कार कर दिया गया था। उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि स्थानीय पुलिस ने उन्हें जल्दबाजी में उसका अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया। हालांकि, स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अंतिम संस्कार "परिवार की इच्छा के अनुसार" किया गया था।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad