Advertisement

अतीक अहमद-अशरफ हत्याकांड: तीनों आरोपी चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए

प्रयागराज की एक अदालत ने बुधवार को गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ...
अतीक अहमद-अशरफ हत्याकांड: तीनों आरोपी चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गए

प्रयागराज की एक अदालत ने बुधवार को गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की हत्या के आरोप में गिरफ्तार तीन लोगों को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपियों की पहचान लवलेश तिवारी, मोहित उर्फ सन्नी पुरने और अरुण कुमार मौर्य के रूप में हुई है, जो प्रतापगढ़ जेल में बंद हैं।

एक सरकारी वकील ने कहा, “तीनों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में कोर्ट लाया गया।अदालत ने उन्हें बुधवार दोपहर 2 बजे से चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। रिमांड 23 अप्रैल को दोपहर 2 बजे समाप्त होगी। पुलिस आरोपी को कोर्ट से सुरक्षा कारणों से रिजर्व पुलिस लाइन ले गई।”

अतीक और अशरफ की हत्या के मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने उनसे लंबी पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत की मांग की। एसआईटी द्वारा उन्हें सरकारी अस्पताल ले जाने की संभावना है जहां अपराध दृश्य को फिर से बनाने के लिए हत्याएं हुई थीं।

मोतीलाल नेहरू अंचल अस्पताल के गेट पर 15 अप्रैल की रात अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जहां प्रयागराज पुलिस उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जा रही थी. उमेश पाल हत्याकांड में अतीक और अशरफ चार दिन की पुलिस हिरासत में थे। शूटआउट को टेलीविजन पर लाइव कैप्चर किया गया, जिसमें दोनों भाई पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे थे।

गोली मारने के तुरंत बाद तीनों आरोपियों को मौके से पकड़ लिया गया। उन्हें प्रशासनिक आधार पर प्रयागराज की नैनी केंद्रीय जेल से प्रतापगढ़ जेल स्थानांतरित कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad