Advertisement

यूपी में राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का चलेगा अभियान, योगी के लिए मध्य प्रदेश जैसे हालात रोकने की चुनौती

राम मंदिर के लिए चंदा का इकट्ठा करने का काम मकर संक्रांति से माघ पूर्णिमा तक 42 दिनों तक यह चलेगा। राम...
यूपी में राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का चलेगा अभियान, योगी के लिए मध्य प्रदेश जैसे हालात रोकने की चुनौती

राम मंदिर के लिए चंदा का इकट्ठा करने का काम मकर संक्रांति से माघ पूर्णिमा तक 42 दिनों तक यह चलेगा। राम श्री जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का कहना है कि दुनिया का सबसे बड़ा जनसंपर्क अभियान होगा। जिसमें 12 करोड़ परिवारों से चंदा इकट्ठा कर भव्य राम मंदिर के निर्माण में उनकी सहभागिता को जोड़ा जाएगा। इस दुनिया के सबसे बड़े जनसंपर्क अभियान में एक लाख कार्यकर्ताओं की टोली होगी और एक टोली में कम से कम 2 लोग होंगे ।चंदा इकट्ठा करने और रसीद को लेकर के कोई धोखाधड़ी ना हो इसके लिए व्यवस्था मजबूत की गई है क्योंकि जैसे ही चंदा इकट्ठा करने की बात आई थी ऐसे,फर्जी गैंग मुंबई से एक्टिव हो गया था, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

मुरादाबाद में भी कुछ चंदे को लेकर के इसी तरीके की घटना हुई थी इस पर FIR दर्ज हुई। तो चंदा को लेकर के फर्जीवाड़ा या कोई दूसरी संस्था इस तरह का काम ना करें इसको लेकर के श्री राम जन्म भूमि तीरथ ट्रस्ट सतर्क है और जरूरी कदम भी उठाया है। वैसे तो योगी सरकार हर स्थिति से निपटने के लिए पिछले लगभग 4 साल के कार्यकाल में उसने दिखाया है लेकिन चंदा को लेकर के टोलिया जब घर- घर मोहल्लों में जाएंगे तो एक चुनौती योगी सरकार को यह जरूर दिखाई पड़ सकती है ,जो मध्यप्रदेश में देख रहे हैं कि जहां पर टोलियां जब निकल रही थी, तो वहां पर जो माहौल कई जिलों में हुआ और तनावग्रस्त भी हो गया।

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में तनाव है और सरकार गंभीरत से कदम उठा रही है पर यूपी सरकार को इस मामले में बहुत ही सख्त और हर स्थिति में निपटने के लिए मजबूत ही देखा गया है।ऐसे में चंदा इकट्ठा करने की जो यूपी की टोली निकलेगी उसके लिए चुनौती तो जरूर होगी पर योगी सरकार की कार्यप्रणाली से किसी तरीके का कोई तनाव होगा यूपी में ऐसा लगता नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad