Advertisement

यूपी भगदड़ हादसा: हाथरस पहुंचकर घायलों से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था।...
यूपी भगदड़ हादसा: हाथरस पहुंचकर घायलों से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां साकार हरि बाबा का सत्संग चल रहा था। सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई। भगदड़ में अब तक 121 लोगों की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि यह आंकड़ा अभी बढ़ भी सकता है। फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौके का मुआयना करने हाथरस पहुंचे, जहां उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके बाद सीएम योगी ने हाथरस हादसे को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता की।

इस बड़े हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत विभिन्न नेताओं ने शोक प्रकट किया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस पुलिस लाइन में स्थिति का जायजा लिया। वह घायलों से मिलने भी जाएंगे

घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम

हादसे के बाद बुधवार को यानी आज हाथरस भगदड़ स्थल की जांच-पड़ताल के लिए फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है। फोरेंसिक टीम ने डॉग स्क्वॉड के साथ जांच शुरू कर दी है।

जारी है शवों की पहचान

हाथरस के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. मंजीत सिंह ने बताया कि अब तक कुल 116 लोगों की मौत हो चुकी है। 32 शव यहां लाए गए और उनमें से 19 की पहचान हो गई है। हम बाकी की पहचान कर रहे हैं।

राम कुटीर पर रेड, पर नहीं मिले बाबा

हाथरस में सत्संग कराने वाले 'भोले बाबा' की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में सर्च ऑपरेशन चलाया गया मगर बाबा नहीं मिले। डिप्टी एसपी सुनील कुमार ने बताया कि हमें बाबा जी कैंपस के अंदर नहीं मिले। वह यहां नहीं हैं।

अभी राहत कार्य पर ध्यान

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने कह कि यहां 32 शव हैं और एक महिला पुलिस अधिकारी सहित नौ घायल लोग हैं। उनमें से कई की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। फिलहाल, हर कोई पीड़ित लोगों को राहत प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

ऐसी घटना कभी नहीं हुई

हाथरस भगदड़ में मारे गए 16 वर्षीय बच्चे की मां कमला कहती हैं कि हम पिछले 20 वर्षों से सत्संग में भाग ले रहे हैं और ऐसी घटना कभी नहीं हुई। परमात्मा (भोले बाबा) लगभग 2 बजे चले गए। दोपहर 2:30 बजे और उसके बाद यह घटना घटी...मैंने अपनी बेटी को खो दिया। मेरी बेटी जब अस्पताल में थी तो ठीक थी। बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

'भोले बाबा' की तलाश में अभियान

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 'भोले बाबा' की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी अभियान चलाया, जिन्होंने हाथरस में सत्संग आयोजित किया था। कल की भगदड़ में सौ से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad