Advertisement

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बोले अमित शाह, गुजराती से ज्यादा पसंद है हिंदी भाषा

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी में अखिल भारतीय राजभाषा...
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बोले अमित शाह, गुजराती से ज्यादा पसंद है हिंदी भाषा

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाराणसी में अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद है। हमें अपनी राजभाषा को मजबूत करने की जरूरत है।

शाह ने कहा कि हमें हिंदी भाषा बोलने में किसी भी प्रकार की शर्म नहीं आनी चाहिए क्योंकि हमारी राजभाषा हमारा गौरव है और हमें अपने बच्चों से भी अपनी मातृभाषा हिंदी में बात करनी चाहिए।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी के दो दिनों के दौरे पर हैं। आज गृह मंत्री वाराणसी में 'अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन' में शामिल हुए। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, 'मुझे गुजराती से ज्यादा हिंदी भाषा पसंद है। हमें अपनी राजभाषा को मजबूत करने की जरूरत है।'

अमित शाह ने वाराणसी में 'अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन' को संबोधित करते हुए माता-पिता को सलाह देते हुए कहा कि पने बच्चों से अपनी मातृभाषा में बात करें। शर्माने की कोई बात नहीं है, हमारी मातृभाषा हमारा गौरव है।  इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इस दौरान भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे।

 

इससे पहले अमित शाह ने शुक्रवार देर शाम बड़ालालपुर स्थित पं. दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल सभागार में प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों के प्रभारियों, जिला प्रभारियों व जिलाध्यक्षों की बैठक के समापन सत्र को संबोधित किया था। बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक में सदस्यता अभियान और लोक संपर्क सहित कुछ प्रमुख प्रस्ताव पारित किए गए।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad