Advertisement

कानपुर : 10 जून को बंद का आह्वान करने वाला लॉ स्टूडेंट गिरफ्तार

कानपुर पुलिस ने शनिवार को एक कानून के छात्र को व्हाट्सएप पर संदेश साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया,...
कानपुर : 10 जून को बंद का आह्वान करने वाला लॉ स्टूडेंट गिरफ्तार

कानपुर पुलिस ने शनिवार को एक कानून के छात्र को व्हाट्सएप पर संदेश साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया, जिसमें 10 जून को कानपुर में लोगों को अपनी दुकानें बंद करने के लिए कहा गया था। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आरोपी की पहचान काकादेव के शास्त्री नगर निवासी क्षितिज द्विवेदी के रूप में हुई है।

उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा के बर्खास्त पदाधिकारियों की विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई, जिसमें भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और एक पुलिस वाहन को आग लगाने का प्रयास किया।

हालांकि, 3 जून को इस मुद्दे पर हिंसा का गवाह रहा कानपुर शांतिपूर्ण रहा।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि क्षितिज द्विवेदी को काकादेव से 10 जून को लोगों से अपनी दुकानें बंद करने के लिए कहने वाले व्हाट्सएप पर संदेश प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने लहै कि आरोपियों ने एक समूह बनाया था और लोगों से लोगों को भड़काने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के इरादे से 10 जून को बंद रखने की अपील करते हुए संदेश साझा किए थे।

एक सब-इंस्पेक्टर की शिकायत पर इस मामले में भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad