Advertisement

मुख्तार अंसारी के बेटे यूपी सरकार के निशाने पर, शुरू हुई ये कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर मऊ प्रशासन की बड़ी...
मुख्तार अंसारी के बेटे यूपी सरकार के निशाने पर, शुरू हुई ये कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर मऊ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई करते हुये उसकी 24 करोड़ के संपत्ति को कुर्क किया ।

दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद में माफिया मुख्तार अंसारी द्वारा अर्जित की गई लगभग 24 करोड़ रुपये की भूमि को जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया। इस दौरान जिला प्रशासन ने डुग्गी पिटवाकर सर्वसाधारण को इसकी सूचना दी। जिला प्रशासन का मानना है कि मुख्तार अंसारी ने अपराधिक दुनिया की कमाई से यह संपत्ति अपनी मां के नाम से रजिस्ट्री करवाई थी। उसके बाद मुख्तार अंसारी की मां ने उसके दोनों बेटे अब्बास और उमर के नाम से वसीयत करवाई थी।

गैंगस्टर की कार्रवाई दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद स्थित जमीन को मुख्तार अंसारी ने अपने मां राबिया बेगम के नाम से 2015 में बैनामा करवाया था। जो बाद में मुख्तार की मां ने जमीन को उसके दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम वसीयत कर दी थी।

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि अपराध द्वारा अर्जित की गई 8880 वर्ग मीटर की भूमि की वर्तमान में कीमत लगभग 24 करोड़ है। उस भूमि में आराजी संख्या 869 सा में 20× 12 मीटर धार्मिक स्थल मस्जिद का निर्माण हुआ है, जिसे प्रशासन ने जब्त नहीं किया है। आराजी संख्या 870 ,871,872,873, 868 स, को जब्त किया गया है। जनपद में अपराध द्वारा आयोजित की गई मुख्तार मुख्तार के कई संपत्तियों को जिला प्रशासन ने कुर्क कर चुका है, जिससे उसके समर्थकों में दहशत का माहौल है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad