Advertisement

लगातार तीसरी बार मोदी सरकार! चुनाव जीतने के बाद 18 जून को पहली बार काशी जाएंगे पीएम मोदी: बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश की सत्ता संभाल ली है। 4 जून को बहुमत हासिल करने के बाद देश...
लगातार तीसरी बार मोदी सरकार! चुनाव जीतने के बाद 18 जून को पहली बार काशी जाएंगे पीएम मोदी: बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश की सत्ता संभाल ली है। 4 जून को बहुमत हासिल करने के बाद देश में एनडीए की सरकार का गठन हो चुका है। रविवार 9 जून को पीएम मोदी समेत 71 मंत्रियों ने शपथ ली, जिसमें कई नए चेहरों को भी मौका मिला। सोमवार को सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी हो गया। अब पीएम मोदी अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी का ये पहला वाराणसी दौरा होगा।

पीएम मोदी के वाराणसी जाने पर कई अटकलें लगाई जा रही थीं, हालांकि अब इन पर विराम लग गया है। पीएम 18 जून को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचेंगे, जहां पीएम मोदी किसान सम्मलेन में शामिल होंगे और किसानों के साथ संवाद करेंगे। इसके बाद वो बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। शाम को वो दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

 

काशी क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर 18 जून को वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान मोदी किसानों को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री रोहनिया या सेवापुरी में किसानों को संबोधित कर सकते हैं।

 

पटेल ने बताया कि किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करेंगे तथा दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे। पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर वाराणसी में तैयारी शुरू कर दी गयी है।

इससे पहले 11 जून को पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का कार्यक्रम तय था। इसके लिए एसपीजी भी पहुंच गई थी, लेकिन कुछ कारणों से इस दिन ये दौरा टाल दिया गया। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर बनारस में तैयारी शुरू कर दी गई हैं।  

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी रोहनिया या सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र किसान सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। रोहनिया और सेवापुरी इन दोनों ही विधानसभाओं में पीएम और अजय राय की जीत का फासला कम रहा है। एक जगह करीब 26 हजार और दूसरी जगह करीब 22 हज़ार के अंतर से जीते पीएम। ये दोनों ही भूमिहार, पटेल और निषाद बहुल सीटें हैं।

बता दें कि इस बार आम चुनाव में पीएम मोदी की जीत का अंतर डेढ़ लाख के करीब ही था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad