Advertisement

अंतिम सफर पर 'नेताजी', अखिलेश यादव ने पत्नी संग पूरी की अंतिम संस्कार से पहले की विधियां

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का आज उनके पैतृक गांव...
अंतिम सफर पर 'नेताजी', अखिलेश यादव ने पत्नी संग पूरी की अंतिम संस्कार से पहले की विधियां

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का आज उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार होगा। मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को इटावा के सैफई के नुमाइश ग्राउंड में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

बता दें कि सोमवार सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया था। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आज तीन बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ अंतिम संस्कार से पहले की विधियां की।

बता दें कि मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए मेला ग्राउंड में रखा गया है। दोपहर दो बजे तक अंतिम दर्शन किए जाएंगे। मुलायम सिंह यादव को स्वामी प्रसाद मौर्य और अफजाल अंसारी ने श्रद्धांजलि दी। शिवपाल यादव ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

रायपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा कमलनाथ जी और मुझे मुलायम सिंह यादव के अंतिम यात्रा में शामिल होने का निर्देश प्राप्त हुआ है। उसी के तहत मैं अभी भोपाल में कमलनाथ के पास जाऊंगा फिर वहां से उनके साथ सैफई जाऊंगा।

तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने उत्तर प्रदेश के सैफई में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सैफई पहुंच सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एसपीजी सैफई के लिए निकल गई है। राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री, जदयू नेता केसी त्यागी,

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, सीएम भूपेश बघेल, सीएम अरविन्द केजरीवाल, शरद यादव, विधानसभा स्पीकर सतीश महाना, मनोज तिवारी, दिनेश लाल निरहुआ, सीएम नीतीश कुमार, सीएम ममता बनर्जी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम  ब्रजेश पाठक, राजा भैया, अमिताभ बच्चन, उद्धव ठाकरे, कुमार विश्वास भी सैफई पहुंच सकते हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सैफई में ही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad