Advertisement

अयोध्या में ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ नये साल का जश्न शुरू

अयोध्या में ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच नए साल का स्वागत करने के लिए रविवार को बड़ी संख्या में लोग...
अयोध्या में ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ नये साल का जश्न शुरू

अयोध्या में ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच नए साल का स्वागत करने के लिए रविवार को बड़ी संख्या में लोग प्रसिद्ध लता मंगेशकर चौक पर एकत्र हुए। रविवार रात 11 बजे इस प्रतिष्ठित चौराहे पर स्थानीय निवासियों के अलावा बाहर से आए लोगों का समूह सेल्फी और तस्वीरें लेता नजर आया।

जैसे ही घड़ी में रात के 12 बजे, कई लोगों ने ‘‘हैप्पी न्यू ईयर’’ के नारे लगाए और बाद में कुछ ने ‘‘जय श्री राम’’ के नारे लगाए।

इस चौक का नाम दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के नाम पर रखा गया है। लता मंगेशकर चौक इस पवित्र शहर में सेल्फी लेने के लिए एक प्रसिद्ध स्थान बन गया है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने रोड शो के दौरान इस चौराहे पर रुके थे।

अपने पति और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ 2024 का स्वागत करने यहां आईं रेखा सेनगुप्ता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘आज (31 दिसंबर) मेरा जन्मदिन है और कुछ ही समय में हम नया साल मनाएंगे। कल हमारी हनुमानगढ़ी, कनक भवन और नवनिर्मित हवाई अड्डे जाने की भी योजना है।’’

लता मंगेशकर चौक सहित मंदिर शहर के प्रमुख स्थानों पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। चौक पर जश्न मनाने पहुंचे कई लोगों ने 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह के होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर खुशी व्यक्त की। नीरज गुप्ता अपने दो दोस्तों के साथ बहराइच रोड से अयोध्या आए थे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने पूज्य भगवान राम के पवित्र जन्मस्थान पर नए साल का जश्न मनाने आए हैं। कल (एक जनवरी) हम पवित्र स्नान करने के लिए सरयू नदी जाएंगे, शिव मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर रामजन्मभूमि पर रामलला का आशीर्वाद लेंगे।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad