Advertisement

तीन अस्पतालों में मृत घोषित किए जाने के बाद जिंदा हुआ मरीज, पोस्टमॉर्टम से पहले लौटी सांसे

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ज़िला अस्पताल में जिंदा मरीज को मृत घोषित करने का मामला सामने आया है।...
तीन अस्पतालों में मृत घोषित किए जाने के बाद जिंदा हुआ मरीज, पोस्टमॉर्टम से पहले लौटी सांसे

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ज़िला अस्पताल में जिंदा मरीज को मृत घोषित करने का मामला सामने आया है। यहां सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मौत हो जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी। उसके बाद पुलिस शव का पोस्टमार्टम करने के लिए जिला अस्पताल के मॉर्चुरी पहुंची। उस दौरान जब पुलिस मृत व्यक्ति के शरीर पर चोट देख रही थी, तभी उस मृत व्यक्ति की सांसे चलने लगी।

परिजनों के मुताबिक मझोला थाना क्षेत्र के श्रीकेश नगर निगम में कर्मचारी हैं। जो देर रात दूध लेने के लिए निकले थे, तभी वे एक सड़क हादसे का शिकार हो गए। परिजनों को जब यह जानकारी मिली तो उपचार के लिए एक के बाद एक तीन प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, लेकिन श्रीकेश को मृत घोषित कर दिया गया।

परिजन शव को पोस्टमॉर्टम कराना चाहते थे, जिसके बाद उन्होंने शव को मॉर्चुरी में पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया, लेकिन सुबह जानकारी मिली की श्रीकेश की सांसे चल रही हैं और वह जिंदा है।

परिजनों को जब इसकी जानकारी मिली तो परिवार में छाया मातम खुशी में बदल गया। इसके बाद डॉक्टर ने आकर उस व्यक्ति को चेकअप किया और इलाज के लिए दोबारा से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा,“अस्पताल लाने पर डॉक्टर द्वारा ठीक से जांचा गया था जिसके बाद मरीज को मृत घोषित किया। कुछ मामलों में मरीज की सांसे दोबारा चलने लगती हैं, ये वहीं मामला है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad