Advertisement

उत्तर प्रदेश: हाथरस में वैन और ट्रक की टक्कर में मृतकों की संख्या बढ़कर 17 हुई

हाथरस में शुक्रवार को हुई वैन और ट्रक की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। अधिकारियों ने...
उत्तर प्रदेश: हाथरस में वैन और ट्रक की टक्कर में मृतकों की संख्या बढ़कर 17 हुई

हाथरस में शुक्रवार को हुई वैन और ट्रक की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों के अनुसार, दो और मृतकों की पहचान अप्पी (2) और गुलशन के रूप में हुई है जिनका अलीगढ़ के एक अस्पताल में उपचार हो रहा था।

हाथरस के जिला अधिकारी आशीष कुमार ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि 16 लोगों का उपचार हो रहा है जिनमें से 11 का हाथरस में और पांच लोगों का उपचार अलीगढ़ में किया जा रहा है।

यह दुर्घटना तब हुई, जब हाथरस जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 93 पर एक रोडवेज बस ने पीछे से एक वैन को टक्कर मार दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) निपुण अग्रवाल ने कहा, ‘‘आगरा-अलीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस ने आगे निकलने की कोशिश में वैन को टक्कर मार दी।’’

यह दुर्घटना जिला मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर कंवरपुर गांव के पास हुई। यात्री हाथरस से आगरा जा रहे थे।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया था कि मृतकों की पहचान इरशाद (25), मुन्ने खान (55), मुस्कान (16), टल्ली (28), तबस्सुम (28), नजमा (25), भोला (25), खुशबू (25), जमील (50), छोटे (25), अयान (दो), सुफियान (एक), अल्फाज (छह), शोएब (पांच) और इशरत (50) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग हाथरस से आगरा जा रहे थे।

एसपी ने बताया कि मामले में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है और चालक की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया है और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं और साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में सड़क दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन राज्य सरकार की निगरानी में पीड़ितों को हरसंभव मदद मुहैया करा रहा है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad