Advertisement

लॉकडाउन की वजह से गई नौकरी, 500 रुपये के लिए टीटीई ने ट्रेन से फेंका, बसंत की मौत

लखनऊ में लॉकडाउन की वजह से घर लौट रहे यात्री को टीटीई द्वारा 500 रुपये के लिए ट्रेन से फेकने का मामला...
लॉकडाउन की वजह से गई नौकरी, 500 रुपये के लिए टीटीई ने ट्रेन से फेंका, बसंत की मौत

लखनऊ में लॉकडाउन की वजह से घर लौट रहे यात्री को टीटीई द्वारा 500 रुपये के लिए ट्रेन से फेकने का मामला सामने आया है। आजतक की खबर के अनुसार बसंत सिकंदराबाद में नौकरी कर रहा था, लेकिन लॉकडाउन के कारण उसकी नौकरी चली गई। जिसके बाद वह अपने चचेरे भाई और बहनोई गोविंद के साथ सिकंदराबाद गोरखपुर स्पेशल ट्रेन से वापस घर लौट रहा था।

लौटते वक्त ट्रेन में बसंत के बहनोई गोविंद का रिजर्वेशन था, लेकिन जल्दबाजी के कारण बसंत टिकट नहीं ले पाया था। जब ट्रेन लखनऊ के बादशाह नगर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो वहां बोगी के टीटीई जय नारायण यादव एक और टीटीई के साथ चेकिंग के लिए वहां पहुंचे। इस दौरान बसंत के पास टिकट न होने के कारण उस पर 1500 रुपये का चालान काट दिया। बंसत के पास केवल 1000 रुपये थे। इस बात को लेकर टीटीई और बसंत के बीच बहस हो गई और टीटीई ने बसंत की पिटाई कर उसे ट्रेन से धक्का दे दिया। जिससे बसंत ट्रेन के नीचे आ गया और उसकी मौत हो गई।

वहीं ट्रेन में मौजूद नाराज यात्रियों ने इस घटना के बाद चेन खींचकर ट्रेन रोक दी और टीटीई की जमकर पिटाई भी की। वहीं दूसरा टीटीई मौके से फरार हो गया। बाद में मौके पर जीआरपी पहुंची और गोविंद के कहने पर केस दर्ज किया गया। इसके बाद टीटीई को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गोविंद ने बताया कि बसंत देवरिया का रहने वाला था और सिकंदराबाद में पेंटिंग का काम करता था। सिकंदराबाद में लॉकडाउन लगने के कारण वह अपने भाई और बहनोई के साथ घर लौट रहा था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad