Advertisement

यूपी चुनाव: ओवैसी ने किया बड़ा दावा, क्या पूरी होगी मुराद

अयोध्या दौरे से पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा दावा किया...
यूपी चुनाव: ओवैसी ने किया बड़ा दावा, क्या पूरी होगी मुराद

अयोध्या दौरे से पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। 60 साल तक सबको जिताया, अब हम जीतेंगे।

उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा-बसपा से गठबंधन के सवाल पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ''पहले सपा-बसपा को हमसे गठबंधन करने के लिए आने दीजिए। हम उनसे बात करने के लिए तैयार हैं। वे पहले बात तो करें।'' उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश से भाजपा को हराया जाए। हमारी कोशिश होगी कि उत्तर प्रदेश से एआईएमआईएम के विधायक बनें... हमने कहा है 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी हो रही है, 100 सीटों से बढ़ भी सकती हैं।

ओवैसी ने समाजवादी और बहुजान समाज पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी पार्टियों ने सिर्फ मुसलमानों का इस्तेमाल किया। सपा-बसपा गठबंधन के बावजूद बीजेपी जीती। यूपी में मुसलमानों की हालत खराब है।

उन्होंने कहा कि भारत को आजाद हुए 70 साल से ज्यादा हो गए हैं तो ओबीसी समाज की गणना होनी चाहिए। 50 फीसद आबादी को 27 फीसद आरक्षण क्यों देंगे और जो 20 फीसद है उनको 50 फीसद आरक्षण मिल रहा है। जब गणना में एससी/एसटी, हिंदू, गैर हिंदू लिखा जाता है, तो यह भी करना चाहिए।

बता दें कि अयोध्या में ओवैसी की जनसभा में फैजाबाद लिखे हुए पोस्टर पर पुलिस ने स्टीकर लगा दिया है। पुलिस पोस्टर और होर्डिंग्स हटवा रही है। पुलिस के मुताबिक, जिले का नाम बदल चुका है, इसलिए फैजाबाद लिखने की कोई जरूरत नहीं है।

मालूम हो कि ओवैसी के अयोध्या को फैजाबाद कहने से मुस्लिम समाज भी नाराज है। लोगों ने कहा कि हम सरकार की बात मानने वाले लोग हैं, ओवैसी कोई मुस्लिम समाज के ठेकेदार नहीं हैं। वो हमेशा हिंदू और मुस्लिम को लड़ाने की बात करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad