Advertisement

यूपी चुनाव: गाजीपुर के जखनिया में अमित शाह की जनसभा, अखिलेश पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए छह चरणों के मतदान होने के बाद अब सातवें चरण को लेकर नेताओं का...
यूपी चुनाव: गाजीपुर के जखनिया में अमित शाह की जनसभा, अखिलेश पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए छह चरणों के मतदान होने के बाद अब सातवें चरण को लेकर नेताओं का चुनाव प्रचार तेज है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश में गाजीपुर के जखनिया में जनसभा को संबोधित किया।

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का ये चुनाव भाजपा प्रत्याशी को सिर्फ विधायक बनाने के लिए ही नहीं है, उसके साथ ही ये चुनाव उत्तर प्रदेश के करोड़ों पिछड़ा समाज के लोगों का उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने के लिए भी है।

इस दौरान अमित शाह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि अखिलेश जी के चश्में से उन्हें सिर्फ जाति और धर्म ही दिखाई पड़ते हैं। एक लेंस से एक धर्म विशेष दिखाई पड़ता है, जिसमें आप और हम नहीं है। दूसरे लेंस से उन्हें एक जाति दिखाई पड़ती है, उसमें भी हम नहीं दिखाई पड़ते। सबका साथ-सबका विकास सिर्फ भाजपा कर सकती है।

भाजपा सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा यूपी के करीब 82 लाख गरीबों को घर देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 2.54 करोड़ किसानों को पीएम किसान योजना के तहत हर साल 6,000 रुपये उनके बैंक खाते में दिए गए हैं। राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद किसी किसान को बिजली का बिल नहीं देना होगा। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश से एक-एक अपराधी को चुन-चुनकर जेल में डालने का काम किया है। यूपी को माफियाओं से मुक्त कराने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 2,000 करोड़ की भूमि को माफियाओं के कब्जे से छुड़ाकर वहां गरीबों के आवास भाजपा सरकार ने बनवाए हैं।

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में 403 विधानसभा सीट के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है। कुल 7 चरणों में होगा यूपी में चुनाव। मतगणना 10 मार्च को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad