Advertisement

ओमिक्रोन के खतरे के बीच योगी सरकार सख्त, 25 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू, जानें नई गाईडलाइन

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में शनिवार से यानी 25...
ओमिक्रोन के खतरे के बीच योगी सरकार सख्त, 25 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू, जानें नई गाईडलाइन

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में शनिवार से यानी 25 दिसंबर से प्रदेशव्यापी नाइट कोरोना कर्फ्यू लगाने के ऐलान किया गया है। इसके तहत कल से रात के 11 बजे से सुबह 05 बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा। इस दौरान शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोरोना प्रोटोकॉल का साथ अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। इसके अलावा कार्यक्रम की सूचना आयोजनकर्ता को स्थानीय प्रशासन को देना आवश्यक होगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 49 नए मामलों की पुष्टि की गई है। इस दौरान 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। फिलहाल राज्य में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 266 है, जबकि अब तक 16 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य के 37 जिलों में एक भी कोविड का मरीज नहीं है।

उत्तर प्रदेश से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने भी राज्य में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी। यह कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ी तो और भी फैसले लिए जाएंगे। साथ ही स्कूल में बच्चों की 50 फीसदी उपस्थिति ही रहेगी। मध्य प्रदेश में कई महीनों के बाद कोविड के 30 नए मामले मिले हैं। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली तीनों ही राज्यों में एक सप्ताह से ज्यादा मामले आ रहे हैं। इन राज्यों से मध्य प्रदेश में लोगों का आना जाना लगा रहता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad