Advertisement

अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार में हिंसक विरोध जारी, आंदोलनकारियों ने पुलिस चौकी में वाहनों में लगाई आग

बिहार में शनिवार को लगातार चौथे दिन भी हिंसक अग्निपथ विरोध प्रदर्शन जारी रहा और प्रदर्शनकारियों ने...
अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार में हिंसक विरोध जारी, आंदोलनकारियों ने पुलिस चौकी में वाहनों में लगाई आग

बिहार में शनिवार को लगातार चौथे दिन भी हिंसक अग्निपथ विरोध प्रदर्शन जारी रहा और प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद जिले में एक पुलिस चौकी परिसर में खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

सुबह करीब साढ़े आठ बजे तेहटा पुलिस चौकी के बाहर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हो गए और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। बाद में उन्होंने एक बस और एक ट्रक समेत कई वाहनों में आग लगा दी।

गया, बक्सर और जहानाबाद जिलों के साथ-साथ बिहार के कुछ अन्य हिस्सों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ, क्योंकि छात्र संगठनों द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी बंद के कारण सड़कों से वाहन नदारद रहे और दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे।
राजद, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने बंद के आह्वान को अपना समर्थन दिया है। आंदोलनकारियों द्वारा नुकसान को रोकने के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

बता दें कि राज्य में भारी हिंसक विरोध प्रदर्शनों के कारण राज्य सरकार ने पहले ही 12 जिलों में 19 जून तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है। गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad