Advertisement

जिस तरह जदयू को मणिपुर में तोड़ा गया, उसी तरह भाजपा को तोड़ेंगे: मणिपुर के जेडीयू अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह खत्री

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के ठीक एक दिन पहले मणिपुर के छह विधायकों में से पांच के टूट कर भाजपा में...
जिस तरह जदयू को मणिपुर में तोड़ा गया, उसी तरह भाजपा को तोड़ेंगे: मणिपुर के जेडीयू अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह खत्री

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के ठीक एक दिन पहले मणिपुर के छह विधायकों में से पांच के टूट कर भाजपा में शामिल हो जाने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए मणिपुर के जेडीयू अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह खत्री ने कहा कि जिस तरह भाजपा ने जेडीयू को तोड़ा है, उसी तरह भाजपा को भी तोड़ देंगे।

खत्री ने कहा कि जदयू विधायकों के टूट जाने का वहां कोई असर नहीं पड़ा है। ये वही विधायक थे जो पहले भाजपा से टिकट चाहते थे और नहीं मिलने पर जदयू में शामिल हो गए थे।
खत्री ने कहा कि ये सब पूर्व नियोजित था। प्लान बना हुआ था। वे आगे कहते हैं कि इस पर लीगल ओपिनियन लिया जा रहा है।

जब इस आउटलुक ने उन्हें याद दिलाया कि यहां तो एंटी डिफेक्शन बिल का भी मामला नहीं बनता। तब उन्होंने कहा कि जैसे भाजपा ने जेडीयू को तोड़ा है, वैसे ही जेडीयू भाजपा को तोड़ेगा।
बहरहाल, इस बैठक में तय हो गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शीघ्र ही राष्ट्रीय दौरा पर निकल कर गैर भाजपाई शक्तियों से मिल कर भाजपा के खिलाफ मोर्चाबंदी करेंगे।

पार्टी के एक सीनियर लीडर ने बताया कि इस बैठक में तय होगा कि जदयू ने नीतीश कुमार के कार्यक्रमों और योजनाओं को धरातल पर उतार कर राज्य का कितना विकास किया।
बूथ स्तर पर संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए जरूरत होगी तो संगठन का और विस्तार किया जाएगा।

बिहार को भाजपा मुक्त करने के लिए गांवों में अभियान चलाया जाएगा और उनकी कथित जुमलेबाज़ी की काट तैयार की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि मणिपुर के जिन पांच विधायकों ने भाजपा का दामन थामा उनका इस कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने की सहमति मिल गई थी। उसी के आधार पर प्लेन में उनका टिकट और होटल बुक कर उनके पास भेज दिया गया था। पर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के एक दिन पहले उन्होंने पलटी मार दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad