Advertisement

कचरे के मुद्दे पर लड़ेंगे एमसीडी चुनाव, आप जीती तो 5 साल में दिल्ली को साफ कर देंगे: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा किया और कहा कि आगामी एमसीडी...
कचरे के मुद्दे पर लड़ेंगे एमसीडी चुनाव, आप जीती तो 5 साल में दिल्ली को साफ कर देंगे: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा किया और कहा कि आगामी एमसीडी चुनाव कचरे के मुद्दे पर लड़े जाएंगे क्योंकि उन्होंने पांच साल में दिल्ली को साफ करने का वादा किया था, अगर उनकी आप जीतती है।इस दौरान, भाजपा समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी की।  बदले में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं ने भी भगवा पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की।

लैंडफिल साइट पर मीडिया को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली के तीन पूर्व नगर निगमों में अपने 15 साल के शासन में तीन कचरा पहाड़ दिए और पूरे शहर को कचरे से भर दिया। उन्होंने कहा, गाजीपुर कचरा टीला भाजपा के बुरे कामों और नगर निकायों में भ्रष्टाचार का पहाड़ है। एमसीडी चुनाव कचरे के मुद्दे पर लड़ा जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "भाजपा नेता आपके बेटे (केजरीवाल), आपके श्रवण कुमार को गाली देते हैं जो आपको तीर्थयात्रा पर ले गए। क्या आप इसे बर्दाश्त करेंगे? आगामी एमसीडी चुनावों में उन्हें जवाब दें।" लैंडफिल साइट पर उनके आगमन का विरोध करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के बारे में उन्होंने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी "किसी को भी यहां आने नहीं देती है।"

केजरीवाल ने दावा किया, "उन्होंने इस कचरे के पहाड़ की रक्षा के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया ... सभी बुरी ताकतों ने हमारे (आप) के खिलाफ साजिश रची है। उन्होंने एमसीडी चुनावों में देरी की और वार्डों को इस उम्मीद में अलग कर दिया कि उन्हें सीट मिल जाएगी।" उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने नगर निकायों में अपने 15 साल के शासन के दौरान "2 लाख करोड़ रुपये" हड़प लिए।

केजरीवाल ने आरोप लगाया, "उनका दावा है कि मैंने एमसीडी को पैसा नहीं दिया। पिछले 15 सालों में उन्होंने 2 लाख करोड़ रुपए हड़प लिए, जिसमें से 1 लाख करोड़ दिल्ली सरकार ने दिए।"  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad