Advertisement

गाड़ी चलाना हुआ और महंगा, सीएनजी के दाम बढ़े, जानिए क्या है नई कीमतें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सीएनजी के दाम में वृद्धि हुई है। सीनजी की कीमतों में 95 पैसे...
गाड़ी चलाना हुआ और महंगा, सीएनजी के दाम बढ़े, जानिए क्या है नई कीमतें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सीएनजी के दाम में वृद्धि हुई है। सीनजी की कीमतों में 95 पैसे प्रति किलोग्राम का इजाफा कर दिया गया है। नई कीमत आज (17 दिसंबर 2022) सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं। इस बढ़ोतरी की घोषणा इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने की है।

बता दें कि अभी तक दिल्ली में सीएनजी के लिए 78.61 रुपये प्रति किलो के लिए चुकाने पड़ते, जबकि अब 79.56 रूपये प्रति किलो चुकाने होंगे। इससे पहले 8 अक्टूबर को दिल्ली में सीएनजी की कीमत बढ़ाई गई थी।

सीएनजी के दामों में इससे पहले भी बढ़ोतरी हो चुकी है, दिवाली से पहले ही लोगों को ये बड़ा झटका लगा था। उस समय आईजीएल ने दामों से 3 रुपये की बढ़ोतरी की थी। वहीं, पीएनजी के दामों में भी तब 3 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।

पिछली बार दिल्ली में सीएनजी की कीमत 3 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाई गई थी। उसके बाद से दिल्ली में सीएनजी की कीमत 78.61 रुपये/किलोग्राम हो गई थी।

सीएनजी के दामों में इतनी जल्दी बढ़ोतरी होना आम लोगों पर बड़ा बोझ डालेगा। इसके चलते कैब सर्विस देने वाली कंपनियां भी अपने दाम बढ़ा सकती हैं। ओला-उबर जैसी कैब कंपनिया पहले भी ऐसा कर चुकी हैं। वहीं ऑटो से सफर करने वाले लोगों के लिए भी यह इजाफा महंगाई का बोझ बढ़ा सकता है।

बता दें कि गुरुग्राम में सीएनजी 87.89 रुपये प्रति किलोग्राम, गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर और नोएडा में 82.12 रुपये, रेवाड़ी में 78.61 रुपये और फरीदाबाद में 84.19 रुपये प्रति किलोग्राम पर मिल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad