Advertisement

मदर डेयरी का दूध फिर हुआ 2 रुपये प्रति लीटर महंगा, इस साल में यह पांचवीं बढ़ोतरी

एक बार फइर मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। मदर डेयरी ने फुल क्रीम,...
मदर डेयरी का दूध फिर हुआ 2 रुपये प्रति लीटर महंगा, इस साल में यह पांचवीं बढ़ोतरी

एक बार फइर मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। मदर डेयरी ने फुल क्रीम, टोंड और डबल टोंड की कीमत में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे बढ़ती हुई लागत का हवाला दिया है। बढ़ी हुई कीमतें मंगलवार से लागू हो जाएंगी।

मदर डेयरी की ओर से इस साल पांचवी बार दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है। कंपनी की तरफ से गाय के दूध और टोकन वाले दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले पिछले महीने 21 नवंबर को फुल क्रीम और टोकन मिल्क की कीमत में प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

फुल क्रीम दूध की कीमत दो रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है, जबकि टोंड दूध की कीमत 51 रुपये प्रति लीटर से संशोधित कर 53 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 47 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

बयान जारी कर कंपनी ने कहा है कि यह साल पूरी डेयरी उद्योग के लिए काफी मुश्किल भरा रहा है। इस दौरान दूध और दुग्ध उत्पादों की मांग में इजाफा देखने को मिला है। वहीं, दिवाली के बाद उम्मीद के मुताबिक दूध की खरीद में बढ़ोतरी नहीं हुई है। साथ ही  कच्चे दूध की खरीद कीमतों में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 24 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। बता दें कि मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की सप्लाई करती है। इस क्षेत्र में सबसे बड़े दूध सप्लायर में से एक  मदर डेयरी के 9 प्रोसेसिंग प्लांट मौजूद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement