Advertisement

हरियाणा एग्जिट पोल पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद बोले, ये नरेंद्र मोदी की हार

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रविवार को कहा कि एग्जिट पोल के अनुसार हरियाणा विधानसभा चुनाव में...
हरियाणा एग्जिट पोल पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद बोले, ये नरेंद्र मोदी की हार

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रविवार को कहा कि एग्जिट पोल के अनुसार हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार के रूप में देखा जाना चाहिए। दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "यह नरेंद्र मोदी का पराजय है।"

प्रसाद को पिछली यूपीए सरकार में रेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान भूमि-के-लिए-नौकरी घोटाले के सिलसिले में सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश होने की उम्मीद है। इस मामले में उनके परिवार के कई सदस्यों का भी नाम है और उनके उनके साथ अदालत जाने की संभावना है।

उनकी सबसे बड़ी बेटी, लोकसभा सांसद मीसा भारती अपने पिता के साथ आईं और उन्होंने एग्जिट पोल के बारे में पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए, जिनमें से अधिकांश ने संकेत दिया कि आरजेडी की गठबंधन सहयोगी कांग्रेस हरियाणा में भाजपा से सत्ता छीनने के लिए तैयार है।

भारती ने कहा, "मैं इसे भारत ब्लॉक की जीत के रूप में देखती हूं, जिसका हमारी पार्टी हिस्सा है। हरियाणा में जनता की सरकार बनने जा रही है।" भाजपा ने लगातार दो बार हरियाणा पर शासन किया है। राज्य में मंगलवार को वोटों की गिनती होनी है। शनिवार को कई एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया था।

'दैनिक भास्कर' ने 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस को 44-54 सीटें और भाजपा को 15-29 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था। सी-वोटर-इंडिया टुडे पोल ने हरियाणा में कांग्रेस को 50-58 सीटें और भाजपा को 20-28 सीटें दी थीं, जबकि रिपब्लिक भारत-मैट्रिज पोल ने कांग्रेस को 55-62 सीटें मिलने का अनुमान लगाया था, जबकि भाजपा को 18-24 सीटें मिली थीं।

रेड माइक-दातांश एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस को 50-55 सीटें और भाजपा को 20-25 सीटें दी हैं, जबकि ध्रुव रिसर्च ने कांग्रेस को 50-64 और भाजपा को 22-32 सीटें दी हैं। पीपुल्स पल्स एग्जिट पोल ने हरियाणा में कांग्रेस को 49-60 सीटें और भाजपा को 20-32 सीटें दी हैं। अधिकांश एग्जिट पोल ने इनेलो की सीटें जेजेपी से अधिक बताई हैं, जबकि अन्य को 10 सीटें मिलती दिख रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad