Advertisement

हिंदू देवी-देवताओं के अपमान पर जावेद हबीब के खिलाफ केस दर्ज

फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब अपने विज्ञापन के जरिए हिंदू देवी-देवताओं के अपमान पर विवादों में घिर गए हैं। इस मामले को लेकर जावेद के खिलाफ शुक्रवार को एक केस भी दर्ज कराया गया है।
हिंदू देवी-देवताओं के अपमान पर जावेद हबीब के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस में दी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हबीब ने अखबार में दिए अपने सैलून के विज्ञापन में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। हालांकि जावेद ने इसके लिए माफी मांग ली है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एडवोकेट के करुणा सागर की शिकायत पर सैदाबाद पुलिस स्टेशन ने आइपीसी की धारा 295-A (किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण तरीके से अपमानित करने के इरादे से किया गया कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया है।

पूछताछ के लिए हबीब को नोटिस जारी करने के सवाल पर अधिकारी ने कहा, 'हम कानूनी राय लेकर उसके अनुसार कार्रवाई करेंगे।' एडवोकेट ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्होंने एक अखबार में जावेद हबीब की ओर से दिए गए विज्ञापन की तस्वीर सोशल मीडिया पर देखी। इस विज्ञापन में हिंदू देवी-देवताओं को अपमानजनक तरीके से चित्रित किया गया है। विज्ञापन में लिखा गया है, 'देवी-देवता भी जेएस सैलून में आते हैं।'

कोलकाता के एक अखबार में छपे ‘गॉड टू विजिट जेएस सैलून’ विज्ञापन में कार्तिकेय फेशियल करवा रहे हैं। गणेश जी गल्ले पर बैठे पैसे गिन रहे हैं, लक्ष्मी देवी मेकअप कर रही हैं, दुर्गा माता क्यू में हैं तो कई अन्य देवी-देवता भी बैठे हैं।

 हालांकि हबीब ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश जारी कर माफी मांगी है। उन्होंने कहा, 'हमारी इजाजत के बिना हमारे एक पार्टनर ने कोलकाता में विज्ञापन जारी कर दिया था। मैं पिछले 25 साल से काम कर रहा हूं। मेरा धर्म सिर्फ कैंची है। लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचने पर मैं माफी मांगता हूं।'  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad