Advertisement

किसानों से ज्यादा अंबानी-अडाणी को फायदा, मोदी राज पर बरसे सोशल मीडिया यूजर्स

नए कृषि संबंधी कानून को लेकर देश भर के किसान बीते कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब ये प्रदर्शन देश...
किसानों से ज्यादा अंबानी-अडाणी को फायदा, मोदी राज पर बरसे सोशल मीडिया यूजर्स

नए कृषि संबंधी कानून को लेकर देश भर के किसान बीते कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब ये प्रदर्शन देश की राजधानी दिल्ली पहुंच चुका है। गुरुवार को दिल्ली चलो नारों के साथ पंजाब और हरियाणा के किसान राजधानी की तरफ कूच किए। जिसके बाद कई जगहों पर उन्हें रोका गया और वाटर कैनन, आंसू गैस के गोले और लाठी चार्ज किए गए। ये कारवां अब दिल्ली बॉर्डर पर पहुंच चुका है। लेकिन, सोशल मीडिया पर लोग किसानों पर प्रदर्शन को रोकने की कोशिश और उनकी बातों को न सुनने को लेकर मौजूदा केंद्र की नरेद्र मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। किसानों पर बढ़ते दमन के बीच इस वक्त यूजर्स मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी को निशाने पर ले रहे हैं। विपक्षी पार्टियां हमेशा मोदी सरकार को अंबानी-अडाणी और सूट-बूट की सरकार कहते हुए निशाने पर लेती रही है। अब सोशल मीडिया पर भी लोग सरकार को आड़े हाथ ले रहे हैं।

गुरुवार की शाम को एक निजी चैनल पर किसानों के प्रदर्शन को लेकर कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें हेडिंग कुछ इस तरह से दी गई। लिखा गया, "कौन कर रहा है किसानों को गुमराह?"

स्वतंत्र पत्रकार और कई बार अपने सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से जेल जा चूके प्रशांत कनौजिया ने लिखा, "नरेंद्र मोदी को अंबानी चला रहे हैं और मोदी किसानों को गुमराह कर रहे हैं। मैं सोचता हूं कि ये सही हेडलाइन होनी चाहिए थी।"

मोहम्मद साजिद नाम के एक अन्य यूजर ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, "किसान नहीं होंगे तो भोजन नहीं होगा। लेकिन, बीजेपी अंबानी और अडानी के भविष्य को देख रही है।" साथ हीं इस यूजर ने लिखा, शास्त्री जी हल चलाते थे। नरेंद्र मोदी वाटर कैनन चलाते हैं।

एक अन्य यूजर ने अंबानी और अडानी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की तीखी आलोचना की। उन्होंने लिखा, " दूरसंचार, खुदरा, रक्षा और कृषि अब अंबानी के हवाले, हवाई अड्डे, खनन, अडानी के हवाले। वाटर कैनन, आँसू गैस के गोले, राजमार्ग के गढ़े और जेल किसानों के लिए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad