Advertisement

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी हिन्दी में नहीं लिख पाईं 'स्वच्छ', सोशल मीडिया पर बन रहा मजाक

एक ओर जहां पीएम मोदी देश के कोने-कोने में जाकर लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ा रहे हैं, वहीं इस अभियान को लेकर एक भाजपा सांसद का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया जा रहा है।
भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी हिन्दी में नहीं लिख पाईं 'स्वच्छ', सोशल मीडिया पर बन रहा मजाक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आते ही उनकी ओर से कई तरह के अभियानों की शुरुआत की। इन अभियानों में से एक ‘स्वच्छ भारत मिशन’ भी है। इस मिशन को लेकर मोदी काफी गंभीर हैं तो उनके सांसदों और नेताओं का भी इस मिशन को लेकर गंभीर होना लाजिमी है। एक ओर जहां पीएम मोदी देश के कोने-कोने में जाकर लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ा रहे हैं, वहीं इस अभियान को लेकर एक भाजपा सांसद का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया जा रहा है।

दरअसल, भाजपा की सांसद मीनाक्षी लेखी की सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' लिखती दिखाई दे रही हैं, लेकिन इस तस्वीर में सांसद ‘स्वच्छ’ को ‘सवच्छ’ लिखती दिखाई दीं। इस तस्वीर में मिनाक्षी लेखी के साथ खड़े केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर 27 जून की है जब दिल्ली से सांसद और मशहूर वकील मीनाक्षी लेखी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचीं थीं। इस कार्यक्रम में मीनाक्षी लेखी के साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद थे।

इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही यूजर्स ने भाजपा सांसद का मजाक उड़ाना शुरु कर दिया। एक यूजर ने लिखा कि खुद हिन्दी नहीं जानते, लेकिन दूसरों पर थोंपने में लगे हैं। वहीं, एक ने लिखा मोदी जी देखिए आपके सांसद तो 'स्वच्छ' लिखना तक नहीं जानते, स्वच्छता लाएंगे कैसे?

वहीं, कांग्रेस के नेता अशोक तंवर ने भी ट्वीट किया है कि ये बीजेपी के सांसदों का हिन्दी और देशप्रेम है। एक यूजर ने लिखा कि खुद के सांसदों को स्वच्छ लिखना नहीं आता तो वो क्या भारत को स्वच्छ बनाएंगे।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad