Advertisement

सोशल मीडिया: गौरी लंकेश की हत्या पर फूटा लोगों का गुस्सा, कहा- ‘जो अपराधी नहीं होंगे मारे जाएंगे...’

लोगों ने इस इस घटना को कलबुर्गी,पंसारे और दाभोलकर की हुई हत्या से जोड़कर अपने गुस्से का इजहार किया है।
सोशल मीडिया: गौरी लंकेश की हत्या पर फूटा लोगों का गुस्सा, कहा- ‘जो अपराधी नहीं होंगे मारे जाएंगे...’

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बंगलुरू में मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। जानकारी के मुताबिक कट्टरपंथियों के खिलाफ लिखने वाली गौरी पर राज राजेश्वरी इलाके में स्थित उनके घर के बाहर चार अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग की, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर लोगों द्वारा तीखी आलोचना की जा रही है। लोगों ने इस इस घटना को कलबुर्गी,पंसारे और दाभोलकर की हुई हत्या से जोड़कर अपने गुस्से का इजहार किया।

इस घटना पर रोष प्रकट करते हुए गीतकार जावेद अख्तर ने सवाल उठाया है, “कलबुर्गी,पंसारे, दाभोलकर, और अब गौरी लंकेश यदि एक तरह के लोग मारे जा रहे हैं तो किस प्रकार के लोग हत्यारे हैं?”

स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेन्द्र यादव ने लिखा है, पंसारे, कलबुर्गी, और अब गौरी लंकेश! समान पैटर्न: नकाबपोश आदमियों द्वारा गोली मार दी गई। समान उद्देश्य: असहमति की आवाज को मौन करना?  समान ताकतों द्वारा?

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, “गौरी एक तर्कशील थीं जिन्हें गोलियों से शांत करा दिया गया। उनकी हत्या उन लोगों को चुप कराने का प्रयास है जो विपरीत विचार रखते हैं। दुर्भाग्यपूर्ण है।”

वहीं जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर कहा कि “गौरी लंकेश की कायरतापूर्ण हत्या से दुखी हैं। वह मेरे लिए एक मां की तरह थीं। वह हमेशा मेरे दिल में जीवित रहेगी। लिबर्टी केवल तब तक ही जीवित रहेगी, जब तक विरोधाभासी विचार स्वतंत्र रूप से बोले और लिखे गए हैं।”

पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी ने लिखा, “जो अपराधी नहीं होगें मारे जाएंगे...गौरी लंकेश/कलबुर्गी/पंसारे/दाभोलकर...”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad