Advertisement

हिंदी दिवस पर भाजपा के संबित पात्रा ने लिखने में की गलती, ट्विटर वालों ने घेर लिया

कुछ यूजर्स ने भारत के मैप पर कालिख पोतने का विरोध करते हुए लिखा कि आपने गलत किया है। इस तरह से भारत के मैप पर कालिख पोतने की तस्वीर पोस्ट करना गलत बात है।
हिंदी दिवस पर भाजपा के संबित पात्रा ने लिखने में की गलती, ट्विटर वालों ने घेर लिया

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जब से बर्कले की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में बोला है, बीजेपी उन पर हमलावर है। अलग-अलग प्लेटफॉर्म से राहुल गांधी को घेरने की कोशिश की जा रही है। इसी चक्कर में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा खुद ट्विटर पर घिर गए, वो भी हिंदी दिवस के दिन गलत हिंदी लिखकर। यही नहीं लोगों ने उन्हें ट्वीट किए गए कार्टून के लिए भी ट्रोल किया।

संबित पात्रा ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें राहुल गांधी पर कटाक्ष किया गया है। पहले संबित का ट्वीट देखिए-

दरअसल, देश में फैले वंशवाद को समझाने के लिए राहुल ने अपनी स्पीच में कहा- वंशवाद की राजनीति की समस्या हर राजनीतिक पार्टी में मौजूद है। समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश, डीएमके के एमके स्टालिन के बेटे करुणानिधि, अभिषेक बच्चन सभी वंशवाद के उदाहरण हैं। इसके अलावा धीरुभई अंबानी के बेटे मुकेश और अनिल अंबानी भी इसका उदाहरण हैं। इस तरह पूरा देश चल रहा है। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार की भी जमकर आलोचना की थी। राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से कहा गया कि विदेश में राहुल गांधी द्वारा देश का मान घटाने का काम किया है। 

इसी मुद्दे पर संबित पात्रा ने गुरुवार को एक तस्वीर ट्वीट की। इस तस्वीर में सांकेतिक रूप से दिखाया गया है कि राहुल गांधी कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में मंच पर खड़े हो कर भारत के मानचित्र पर कालिख पोत रहे हैं। इसी तस्वीर को ट्वीट करते हुए संबित पात्रा ने लिखा- कालिक के डिब्बे के साथ युवराज पहुंचे अमेरिका।

संबित पात्रा ने अपने इस ट्वीट में कालिख को कालिक लिख दिया। इसपर लोगों ने उनकी चुटकी लेनी शुरू कर दी। ऐसे यूजर्स ने पात्रा पर निशाना साधते हुए लिखा- थोड़ा हिंदी का ज्ञान बढ़ाइए, कालिक नहीं कालिख होता है, हो सकता है अभी थोड़ी देर बाद हिंदी दिवस मनाते हुए नजर आओ। वहीं कुछ यूजर्स ने भारत के मैप पर कालिख पोतने का विरोध करते हुए लिखा कि आपने गलत किया है। इस तरह से भारत के मैप पर कालिख पोतने की तस्वीर पोस्ट करना गलत बात है।

इसके अलावा संबित की कालिक वाली बात पर लोगों ने क्या कहा-




अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad