Advertisement

'क्या मुझे ट्विटर के मुखिया का पद छोड़ देना चाहिए', एलन मस्क ने पोल कर लोगों से पूछा सवाल

ट्वीटर के नए सीईओ और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक पोल के...
'क्या मुझे ट्विटर के मुखिया का पद छोड़ देना चाहिए', एलन मस्क ने पोल कर लोगों से पूछा सवाल

ट्वीटर के नए सीईओ और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक पोल के जरिए लोगों से सवाल किया कि क्या उनको ट्विटर के मुखिया के पद से हट जाना चाहिए। हालांकि इस डिजिटल पोल के नतीजों को देखते हुए लोगों के जहन में यह सवाल आ रहा है कि क्या मस्क अपने पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं? 

मस्क के ट्वीट के कुछ ही मिनटों के भीतर ट्विटर पर मानो भूचाल सा आ गया है। उन्होंने उपयोगकर्ताओं से पूछते हुए सवाल किया कि क्या उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के प्रमुख के रूप में पद छोड़ना चाहिए और इसका पालन करने का वादा भी करना चाहिए। ज्यादातर लोगों ने "हां" लिखते हुए उनको ट्विटर छोड़ने के लिए कहा।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और परिणाम का पालन करने का वादा करते हुए, 'हां' वोट आगे बढ़ने लगे। उन्होंने आगे यह भी कहा कि ट्विटर पर प्रमुख नीतिगत बदलावों के लिए मतदान होगा। ट्विटर के सीईओ के इस ट्वीट ने उपयोगकर्ताओं के बीच एक नया विभाजन पैदा कर दिया। वहीं एक पक्ष मस्क के सीईओ के रूप में ट्विटर छोड़ने के पक्ष में है।

वहीं दूसरी तरफ़ रोड आइलैंड हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के सदस्य डेविड मोरालेस ने मस्क के पोस्ट का जवाब दिया । उन्होंने कहा, "एलन, जिसने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है, कृपया ट्विटर के प्रमुख के रूप में पद छोड़ दें। मैंने कई पड़ोसियों से बात की है। और पूरे रोड आइलैंड के लोग जो आपके निर्णयों और बयानों के आधार पर इस मंच का उपयोग करने में असहज महसूस करते हैं।"

एक अन्य ट्विटर यूजर ने कहा, "हां, मुक्त भाषण के लिए आपके चुनिंदा समर्थन के कारण। साथ ही ट्वीट को 4,000 अक्षरों का होने की अनुमति देने से ट्वीट करने का रचनात्मक पहलू दूर हो जाता है।

इस बीच मस्क के कुछ समर्थक हैं, जो नहीं चाहते कि वह ट्विटर छोड़ें। वहीं एक अमेरिकी टिप्पणीकार लिज़ व्हीलर, ने कहा, "नहीं। आप एक अच्छा काम कर रहे हैं। यह एक दलदल है और सफाई प्रक्रिया गड़बड़ है। आप दिमाग को नियंत्रित करने के लिए वामपंथी मार्क्सवादी तंत्र को बेनकाब करने के लिए हमारे देश में एक महत्वपूर्ण आवश्यकता की सेवा कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad