Advertisement

अलका लांबा और योगेश्वर दत्त के बीच में क्या है तकरार की वजह?

कांग्रेस नेत्री अलका लांबा के एक विवादित ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हलचल तेज कर दी है। 'आप' से कांग्रेस में...
अलका लांबा और योगेश्वर दत्त के बीच में क्या है तकरार की वजह?

कांग्रेस नेत्री अलका लांबा के एक विवादित ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हलचल तेज कर दी है। 'आप' से कांग्रेस में पहुंची दिल्ली की नेत्री अलका लांबा ने ट्विटर पर पहलवान योगेश्वर दत्त को आपत्तिजनक भाषा में संबोधित किया, जिसके बाद बजरंग पूनिया भी अपने गुरू योगेश्वर के पक्ष में कूद पड़े।

दरअसल, अलका लांबा ने 5 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक फोटो ट्वीट की। मोदी इस फोटो में संघ की गणवेश में नजर आ रहे हैं। फोटो के माध्यम से अलका ने संघ और भारतीय जनता पार्टी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

जिसके बाद बीजेपी की टिकट पर हरियाणा से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके योगेश्वर ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कांग्रेस नेत्री को अपने अंदाज में जवाब दिया था।

लांबा ने योगेश्वर के परिवार पर भी की टिप्पणी

इस पर अलका लांबा ने योगेश्वर और उनके परिवार के बारे में अभद्र टिप्पणी कर दी। ट्वीट का जवाब देते हुए ओलंपिक पदकधारी योगेश्वर दत्त ने इसे ओछी मानसिकता और मानसिक दिवालियापन का परिचायक बताया। साथ ही साथ महिला कार्ड खेलने की राय भी दे डाली।

योगेश्वर का जवाब

योगेश्वर ने कहा, ''सार्वजनिक मंच पर ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाली को जब अपनी गरिमा का ध्यान नही तो मै इनसे अपने, मेरी माँ के अथवा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के गौरव का ध्यान रखने की आशा कैसे करुं। इस देश मे पुरुष होने का कुछ घाटा भी है। आप महिला कार्ड भी खेल लीजियेगा।''

भाजपा के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव

गौरतलब है कि योगेश्वर बीजेपी के टिकट पर हरियाणा से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। इसके अलावा योगेश्वर दत्त साल 2012 के ओलंपिक में स्वर्ण पदक भी जीत चुके है।

बजरंग पुनिया भी योगेश्वर के समर्थन में उतरे

ट्विटर पर इसकी खूब आलोचना भी हो रही है। बीजेपी और कांग्रेसी समर्थक आपस में तो भिड़ ही रहे हैं। देश के शीर्ष पहलवान बजरंग पूनिया ने भी अलका लांबा के ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए अपनी राय रखी।

मामला इस तरह हुआ शुरू

अलका लांबा ने 5 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक फोटो ट्वीट की। इस फोटो के जरिये अलका लांबा ने संघ और भारतीय जनता पार्टी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद बीजेपी के टिकट पर हरियाणा से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके योगेश्वर ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कांग्रेस नेता को अलग अंदाज में जवाब दिया था। इस पर अलका लांबा ने योगेश्वर और उनके परिवार को लेकर टिप्पणी कर दी। बाद में अलका लांबा के ट्वीट का जवाब देते हुए ओलंपिक में पदक जीतने वाले योगेश्वर दत्त ने इसे ओछी मानसिकता और मानसिक दिवालियापन का परिचायक बताया। साथ ही साथ इसे महिला कार्ड खेलना भी करार दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad