Advertisement

राहुल गांधी ने भाजपा पर लगाया सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप, कहा- 'पूरा देश इस एजेंडे को समझता है'

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को भाजपा पर गोवा में जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव...
राहुल गांधी ने भाजपा पर लगाया सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप, कहा- 'पूरा देश इस एजेंडे को समझता है'

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने रविवार को भाजपा पर गोवा में जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के प्रयासों को चुनौती दी जाएगी, क्योंकि राज्य और पूरे भारत के लोग "इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं"।

एक्स पर एक पोस्ट में गांधी ने कहा कि गोवा का आकर्षण इसकी प्राकृतिक सुंदरता और इसके विविध एवं सामंजस्यपूर्ण लोगों की गर्मजोशी और आतिथ्य में निहित है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "दुर्भाग्यवश, भाजपा शासन में इस सद्भाव पर हमला हो रहा है। भाजपा जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है, जिसमें आरएसएस के एक पूर्व नेता ने ईसाइयों को भड़काया है और संघ संगठन मुसलमानों के आर्थिक बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे भारत में संघ परिवार द्वारा इसी तरह की गतिविधियां बिना किसी रोक-टोक के जारी हैं और उन्हें सर्वोच्च स्तर से समर्थन भी प्राप्त है।

गांधी ने कहा, "गोवा में भाजपा की रणनीति स्पष्ट है: अवैध रूप से हरित भूमि को परिवर्तित करके और पर्यावरण नियमों को दरकिनार करके पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों का शोषण करते हुए लोगों को विभाजित करना - जो गोवा की प्राकृतिक और सामाजिक विरासत पर हमला है।"

उन्होंने कहा, "भाजपा के प्रयासों को चुनौती नहीं दी जाएगी। गोवा और पूरे भारत के लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को समझते हैं और एकजुट हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad