Advertisement

तीन शेरों का निवाला बनने वाला था मालिक, कुत्ते ने ऐसे बचाई जान

हाल ही में गुजरात का एक ऐसा मामला सामने आया है जो कुत्ते की वफादारी की कहानी बयां कर रहा है। मामला राज्य...
तीन शेरों का निवाला बनने वाला था मालिक, कुत्ते ने ऐसे बचाई जान

हाल ही में गुजरात का एक ऐसा मामला सामने आया है जो कुत्ते की वफादारी की कहानी बयां कर रहा है। मामला राज्य के अमरेली का है, जहां एक शख्स पर एक नहीं बल्कि तीन-तीन शेरों ने हमला कर दिया, तो कुत्ता वफादारी दिखाते हुए बिना जान की परवाह किए अपने मालिक की रक्षा करने में जुट गया। कुत्ते ने अपने मालिक को बचाने में पूरी जान लगा दी, जिसके बाद आखिरकार शेरों को वहां से भागना ही पड़ा।

तीन शेरों ने जब चरवाहे को घेरा 

इस दौरान कुत्ते ने न सिर्फ अपनी जान बचाई बल्कि कई भेड़ों की भी जान की रक्षा की। अमरेली के अमबार्डी गांव के एक चरवाहा अपनी भेड़ें चराने जा रहा था। तभी वहीं कहीं से तीन खूंखार शेर आ गए। शेरों ने भेड़ों पर हमला करने की कोशिश की।

कुत्ते ने सूझ-बूझ से बचाई मालिक की जान 

चरवाहे ने जब अपनी भेड़ों को शेरों से बचाना चाहा तो उन तीनों शेरों ने उस चरवाहे पर ही हमला कर दिया। किसी एक इंसान पर तीन शेरों का हमला इससे कोई भी कल्पना कर सकता है कि उस इंसान की क्या हालत होगी। लेकिन इसे चरवाहे की किस्मत कह सकते हैं कि उसके पास उसका वफादार कुत्ता भी था। कुत्ते ने जब ये नजारा देखा तो उससे रहा नहीं गया और उसने अपनी सूझ-बूझ दिखाई।

चरवाहे के शरीर पर शेरों के पंजों के हल्की खरोंचें आईं

इस दौरान कुत्ते को कुछ सूझा नहीं तो उसने जोर-जोर से भौंकना शुरू कर दिया। कुत्ते की भौंकने की आवाज सुनकर आस-पास के दर्जनों लोग वहां घटनास्थल पर पहुंच गए। फिर कुत्ते की तरकीब काम आई और बड़ी संख्या में लोगों को वहां मौजूद देख शेर वहां से भाग निकले। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में चरवाहे के शरीर पर शेरों के पंजों के हल्की खरोंचें आई हैं जिससे वह घायल हो गया है।

लेकिन बड़ी बात ये है कि तीन शेरों का निवाला बनने से वह बच गया और ये सब कुत्ते की बदौलत हुआ। इतना ही नहीं कुत्ते ने ना सिर्फ अपनी जान बचाई, अपने मालिक की जान बचाई बल्कि उसके कई भेड़ों की भी जान बचाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad