Advertisement

यूपी: अब योगी अंदाज में नजर आएंगे स्कूली बच्चे

रातो रात बड़े फैसले लेने वाली यूपी की योगी सरकार ने आज स्कूलों के लिए नया ड्रेस कोड जारी कर दिया है। योगी सरकार का यह फैसला गर्मी की छुट्टियों के बाद लागू होगा। छुट्टियों के बाद सभी सरकारी स्कूलों के बच्चे नई ड्रेस में नजर आएंगे।
यूपी: अब योगी अंदाज में नजर आएंगे स्कूली बच्चे

योगी सरकार ने सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए आज जो, ड्रेस कोड जारी किया है वह प्राइवेट स्कूलों जैसी होगी। यानी अब सरकारी स्कूलों के बच्चे भी प्राइवेट स्कूल वाले बच्चों की तरह नजर आएंगे। सरकारी स्कूलों की हालत सुधारने के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी सरकार ने एक के बाद एक कई कदम उठाएं है, जिसमें नए ड्रेस के अलावा किताबें मुहैय्या कराना भी शामिल है।

ऐसी होगी नई ड्रेस

नए ड्रेस कोड में लड़कों के लिए नीली पैंट और सफेद शर्ट की जगह सफेद रंग की पैंट और गुलाबी-लाल रंग की शर्ट होगी, जबकि लड़कियों के लिए गुलाबी शर्ट और ब्राउन रंग की सलवार एवं ब्राउन रंग का दुपट्टा होगा। वहीं, छोटी बच्चियों के लिए ब्राउन रंग की स्कर्ट और गुलाबी-लाल शर्ट को नए ड्रेस कोड में शामिल किया गया है।

फीस पर लगाम के लिए बनाई कमेटी

योगी सरकार ने निजी स्कूलों की मनमानी रोकने और फीस नियमित करने को लेकर भी एक कमेटी बनाई है। इसमें कुल 9 लोग होंगे, जिसमें 6 सरकारी अधिकारी और 3 गैर सरकारी लोग होंगे। इस कमेटी में लखनऊ विश्विद्यालय के वाइस चांसलर, डीपीएस मेरठ के प्रबंध निदेशक और एक पत्रकार भी होंगे।

अधिकारी गोद लेंगे सरकारी स्कूल

वहीं, योगी सरकार ने अपने कई बड़े अधिकारियों खासकर शिक्षा विभाग के सचिव और उसके ऊपर के स्तर के अधिकारियों को एक-एक सरकारी स्कूल गोद लेने का आग्रह किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad