Advertisement

उत्तराखंड का अनोखा Womenia बैंड, जो महिलाओं के हक के लिए इस तरह कर रहा है काम

देश में महिलाओं और बच्चियों के साथ लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर लोगों के विरोध करने और...
उत्तराखंड का अनोखा Womenia बैंड, जो महिलाओं के हक के लिए इस तरह कर रहा है काम

देश में महिलाओं और बच्चियों के साथ लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर लोगों के विरोध करने और जागरुकता फैलाने का सबका अपना-अपना तरीका है। कुछ ऐसा ही अनोखे अंदाज में उत्तराखंड के देहरादून की लड़कियां भी कर रही हैं।

दरअसल, राज्य की कुछ लड़कियों ने मिलकर एक 'Womenia Band' बनाया है। इस बैंड ने रेप पीड़िताओं को श्रद्धांजलि देते हुए 18 अप्रैल को 'ऐ खुदा तू गुम है कहां' गाना रिलीज किया और इसके जरिए महिला सुरक्षा को लेकर अपनी आवाज बुलंद की।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस बैंड के सदस्यों ने कहा, अपने म्यूजिक के जरिए हम प्रशासन को बताना चाहते हैं कि महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह के अपराध पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द सुलझाया जाना चाहिए।


 

इस गाने को बैंड की सिंगर स्वाति सिंह ने गाया है और यह बहुत ही मार्मिक सॉन्ग है, जो बहुत ही सार्थक ढंग से इस विषय को लेकर आवाज भी बुलंद करता है।

'ऐ खुदा तू गुम है कहां' सॉन्ग को इस बैंड ने अपने यूट्यूब चैनल पर लॉन्च किया है और इसके साथ लिखा है- यह गाना सभी रेप (धर्म, जाति और समुदाय से परे) पीड़िताओं को ट्रिब्यूट है। 

यहां सुनें ये गाना-

height="480" src="https://www.youtube.com/embed/O5uewYTg1jY" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen>

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad