Advertisement

आम आदमी पार्टी का 'केजरीवाल को आशीर्वाद' अभियान, पत्नी सुनीता ने लॉन्च किया व्हाट्सएप नंबर

दिल्ली की एक अदालत द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ाए जाने के एक दिन बाद,...
आम आदमी पार्टी का 'केजरीवाल को आशीर्वाद' अभियान, पत्नी सुनीता ने लॉन्च किया व्हाट्सएप नंबर

दिल्ली की एक अदालत द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ाए जाने के एक दिन बाद, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो बयान जारी करते हुए 'केजरीवाल को आशीर्वाद' शीर्षक से एक व्हाट्सएप अभियान शुरू किया।

सुनीता केजरीवाल ने कहा, "हम आज से एक अभियान शुरू कर रहे हैं - केजरीवाल को आशीर्वाद। आप इस नंबर पर केजरीवाल को अपना आशीर्वाद और प्रार्थना भेज सकते हैं। आप जो भी संदेश भेजना चाहें भेज सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "केजरीवाल ने अदालत में अपना पक्ष रख दिया है, वह एक सच्चे देशभक्त हैं। विभाजनवाद उनकी रगों में है। अरविंद ने देश की सबसे शक्तिशाली ताकतों को चुनौती दी है, क्या आप इस लड़ाई में अपने भाई का साथ नहीं देंगे।"

गुरुवार को अदालत में सुनवाई के दौरान, अरविंद केजरीवाल ने खुद अदालत को संबोधित किया और कहा कि उनके खिलाफ केवल चार बयान थे, जिसमें सी अरविंद भी शामिल थे, जहां उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने मेरी उपस्थिति में मनीष सिसोदिया को कुछ दस्तावेज दिए थे।

केजरीवाल ने कहा, "कई नौकरशाह और विधायक नियमित रूप से मेरे घर आते थे। क्या अलग-अलग लोगों द्वारा दिए गए ये चार बयान एक मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त हैं?" 

केजरीवाल ने सी अरविंद, राघव मगुंटा और उनके पिता और शरथ रेड्डी के बयानों का भी जिक्र किया। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि मामले में लोगों को सरकारी गवाह बनाया जा रहा है और लोगों को अपने बयान बदलने के लिए मजबूर किया जा रहा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा, "असली शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू होता है। ईडी का मकसद आम आदमी पार्टी को कुचलना है।"

राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत हिरासत चार दिन और बढ़ा दी। इससे पहले बुधवार को भी सुनीता केजरीवाल ने केंद्र और केंद्रीय जांच एजेंसी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ईडी को "तथाकथित शराब घोटाले" में मारे गए 250 से अधिक छापों में एक पैसा भी नहीं मिला।

उन्होंने कहा, "तथाकथित शराब घोटाले में ईडी ने 250 से अधिक छापे मारे हैं। वे इस तथाकथित घोटाले के पैसे की तलाश कर रहे हैं। उन्हें अभी तक कुछ नहीं मिला है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह 28 मार्च को अदालत में सब कुछ बताएंगे। वह बताएंगे कि शराब घोटाले का पैसा कहां है। वह सबूत भी देंगे।"

सुनीता ने मंगलवार शाम को ईडी दफ्तर में दिल्ली के सीएम से मुलाकात की है। उन्होंने कहा, "मैं जेल में अरविंद केजरीवाल से मिली, उन्हें मधुमेह है और शर्करा का स्तर नियंत्रण में नहीं है। हालांकि, उनका दृढ़ संकल्प मजबूत है। दो दिन पहले, उन्होंने दिल्ली की मंत्री आतिशी को पानी और सीवर से संबंधित मुद्दों को हल करने का निर्देश दिया। उन्होंने क्या गलत किया केंद्र ने इसके लिए भी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। क्या वे दिल्ली को खत्म करना चाहते हैं?"

उम्मीद लगाई जा रही है कि इंडिया ब्लॉक केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 31 मार्च को दिल्ली में एक रैली आयोजित करेगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad