Advertisement

दिल्ली: आप सरकार आगामी विधानसभा सत्र में अग्निपथ के खिलाफ ला सकती है प्रस्ताव

आप सरकार दिल्ली विधानसभा के आगामी सत्र में केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ एक प्रस्ताव ला सकती...
दिल्ली: आप सरकार आगामी विधानसभा सत्र में अग्निपथ के खिलाफ ला सकती है प्रस्ताव

आप सरकार दिल्ली विधानसभा के आगामी सत्र में केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ एक प्रस्ताव ला सकती है। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने गुरुवार को विवादास्पद योजना के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया, जिसकी घोषणा केंद्र ने 14 जून को की थी और जिसके बाद देश के कई हिस्सों में इसका विरोध शुरू हो गया।

सूत्रों ने कहा, "ऐसा प्रस्ताव और चर्चा दिल्ली विधानसभा में भी होने की संभावना है।"

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र 4 जुलाई से शुरू होगा।

अग्निपथ योजना सशस्त्र बलों में साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को केवल चार वर्षों के लिए भर्ती करने का प्रयास करती है, जिसमें से 25 प्रतिशत को 15 और वर्षों तक बनाए रखने का प्रावधान है। 2022 के लिए, ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले इस योजना का विरोध कर रहे युवाओं का समर्थन किया था और केंद्र से अपील की थी कि उन्हें केवल चार साल के लिए नहीं बल्कि जीवन भर देश की सेवा करने का मौका दिया जाए।

विधानसभा का सत्र सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होगा और दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत विधायकों के वेतन और भत्तों में बढ़ोतरी का प्रस्ताव पेश करेंगे।

राजिंदर नगर से आप के नवनिर्वाचित विधायक दुर्गेश पाठक को भी सत्र के दौरान पद की शपथ दिलाई जाएगी।

विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दो दिवसीय सत्र पर्याप्त नहीं था और केजरीवाल सरकार पर सार्वजनिक मुद्दों पर सवालों के जवाब देने से भागने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भाजपा आवासीय क्षेत्रों में जलभराव, खराब सार्वजनिक परिवहन, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रदूषण और शराब की दुकानों जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad