Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान यात्रा नहीं करें मुसलमान, एआईयूडीएफ प्रमुख अजमल की अपील

एआईयूडीएफ प्रमुख और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने शनिवार को मुसलमानों से "किसी भी अप्रिय घटना" से बचने के लिए...
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान यात्रा नहीं करें मुसलमान, एआईयूडीएफ प्रमुख अजमल की अपील

एआईयूडीएफ प्रमुख और सांसद बदरुद्दीन अजमल ने शनिवार को मुसलमानों से "किसी भी अप्रिय घटना" से बचने के लिए इस महीने के अंत में अयोध्या में राम मंदिर अभिषेक समारोह के दौरान यात्रा से बचने को कहा।

उन्होंने भाजपा को "उनका सबसे बड़ा दुश्मन" करार देते हुए इस्लाम के अनुयायियों से इस दौरान 'घर पर रहने और अल्लाह से प्रार्थना करने' का आग्रह किया है। बारपेटा में एक बैठक को संबोधित करते हुए, अजमल ने मुस्लिम आबादी से 20 से 25 जनवरी तक 'यात्रा न करने' को कहा, जब अभिषेक समारोह होगा।

धुबरी सांसद ने कहा, "राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी और उस दौरान लाखों-लाख लोग कारों, ट्रेनों, बसों, विशेष ट्रेनों, उड़ानों से वहां जाएंगे।भाजपा की बड़ी योजनाएं हैं। मैं अपने मुस्लिम भाइयों से आग्रह करता हूं कि वे 20 से 24-25 जनवरी तक यात्रा न करें।"

भगवा पार्टी पर निशाना साधते हुए अजमल ने आरोप लगाया कि यह मुसलमानों के जीवन, आस्था, प्रार्थना, मदरसा, मस्जिद, हमारी माताओं और बहनों की 'पर्दा', इस्लामी कानूनों और तलाक की दुश्मन है।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए अजमल ने कहा कि उन्होंने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए मुसलमानों से यात्रा न करने की अपील की है। उन्होंने कहा, "शांति और सद्भाव के लिए, मैंने अपने मुस्लिम भाइयों से इस अवधि के दौरान ट्रेन से यात्रा नहीं करने की अपील की है।"

उन्होंने कहा कि अयोध्या मस्जिद विध्वंस के समय की पुनरावृत्ति से बचा जाना चाहिए और इसी इरादे से उन्होंने यह अपील की है। एआईयूडीएफ प्रमुख ने कहा, "अगर लोग तीन-चार दिनों तक यात्रा नहीं करते हैं तो कोई समस्या नहीं हो सकती।"

राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में 60,00 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad