Advertisement

यूपी: ओमप्रकाश राजभर बोले- अखिलेश यादव को लग गई है एयर कंडीशनर की हवा, दी ये सलाह

एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को कहा कि उनके सहयोगी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश...
यूपी: ओमप्रकाश राजभर बोले- अखिलेश यादव को लग गई है एयर कंडीशनर की हवा, दी ये सलाह

एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को कहा कि उनके सहयोगी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव "वातानुकूलित कमरों के आदी हो गए हैं" और उन्हें लोगों से मिलने के लिए ज्यादा बार बाहर निकलने की सलाह दी।


यह पूछे जाने पर कि क्या यादव उनकी सलाह पर ध्यान देंगे, राजभर ने कहा कि "सच्चाई कड़वा है" और उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "अखिलेश यादव को वातानुकूलित कमरों की आदत हो गई है।"

बाद में यह पूछे जाने पर कि उन्हें इस तरह का बयान देने के लिए क्या प्रेरित किया, राजभर ने पीटीआई से कहा, "उनकी (अखिलेश यादव) पार्टी के नेताओं की शिकायत है कि वह किसी से नहीं मिलते हैं। उन्हें अधिक बार निर्वाचन क्षेत्रों में जाना चाहिए।"

फिर से यह पूछे जाने पर कि क्या यादव या एसपी उनके बयान को अन्यथा नहीं लेंगे, राजभर ने कहा, "इसे अन्यथा क्यों लिया जाना चाहिए? क्या मैंने कुछ गलत कहा है? सत्य कड़वा है।"

एसबीएसपी प्रमुख ने कहा, "उनके नेताओं ने मुझसे कहा है कि मुझे उन्हें सलाह देनी चाहिए ताकि वह लोगों से मिलें, अपनी पार्टी को मजबूत करें और अपने 'नवरत्नों' (नौ रत्न) से दूर रहें।"

राजभर ने यह भी कहा कि यादव की पार्टी के लोगों का आरोप है कि उन्हें उनके सहयोगियों ने 2022 के विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने से रोका था।

उन्होंने कहा, "उनके लोग कहते हैं कि उनके 'नवरत्नों' ने उन्हें सरकार बनाने की अनुमति नहीं दी।  लोग उन्हें वोट देने के लिए तैयार थे लेकिन वह वोट लेने को तैयार नहीं थे।"

यह पूछे जाने पर कि अगर एसपी ने उनके बयान पर एसबीएसपी के साथ संबंध तोड़ लिया तो क्या होगा, राजभर ने कहा, "मैंने अपने दम पर पार्टी (एसबीएसपी) बनाई है, और अपने बल पर काम किया है। जिस व्यक्ति को मेरी आवश्यकता होगी वह मेरे पास अपने आप आ जाएगा।"

यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा में समाजवादी पार्टी के 111 विधायक हैं, जबकि उसकी सहयोगी एसबीएसपी के छह विधायक हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad