Advertisement

यूपी चुनाव: अखिलेश यादव का वादा- सत्ता में आए तो सरकारी नौकरियों में आयु सीमा में देंगे छूट

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए इसे 'सबसे...
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव का वादा- सत्ता में आए तो सरकारी नौकरियों में आयु सीमा में देंगे छूट

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए इसे 'सबसे बड़ी झूठी पार्टी' करार दिया। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि वह किसानों की आय को दोगुना करने के वादे के साथ सत्ता में आने के बावजूद किसानों की आय को आधा कर रही है।

जौनपुर में एक चुनावी सभा में उन्होंने सरकारी नौकरियों के लिए आयु सीमा में ढील देने और उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी के नेतृत्व में गठबंधन के सत्ता में आने पर पुलिस बल में रिक्तियों की घोषणा करने का वादा किया।

यादव ने भाजपा के 'घोर परिवारवादी (कट्टर वंशवादी)' का मुकाबला करने की कोशिश करते हुए उन पर निशाना साधते हुए कहा, 'हम स्वीकार करते हैं कि हम परिवार के लोग हैं। जब भी हम जैसे परिवार के लोग अपने घरों से बाहर निकलते हैं, तो वे आमतौर पर बच्चों के लिए मिठाई जैसी चीज लाते हैं।' इसलिए, 'बाबा मुख्यमंत्री' (योगी आदित्यनाथ का जिक्र करते हुए) को मेरी सलाह है कि 10 मार्च (चुनाव परिणामों के दिन) को, जब वह घर वापस जाते हैं, तो उन्हें कम से कम गुल्लू के लिए बिस्कुट लेना चाहिए। समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने विस्तार से बताए बिना बैठक में कहा, "और आप जानते हैं कि गुल्लू कौन है।"

यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा कर भाजपा 2017 में प्रदेश की सत्ता में आई थी। लेकिन, इसकी दोषपूर्ण नीतियों के कारण, किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है। वास्तव में, यह आधी हो गई हैं।"

उन्होंने कहा कि भाजपा खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताती है। अगर इसके पांच साल के काम और उसके द्वारा दिखाए गए सपनों का विश्लेषण किया जाए, तो यह पाया जाएगा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी झूठी पार्टी है।"


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने दावा किया कि 'बाबा' इन दिनों सो नहीं पा रहे हैं।

अखिलेश ने भाजपा पर कोविड महामारी के दौरान कुप्रबंधन का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ''भाजपा ने महामारी के दौरान लॉकडाउन लगाया और अन्य राज्यों में काम करने वाले मजदूरों को उत्तर प्रदेश में घर वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। कई लोग बीच रास्ते में ही मर गए। उस समय, यदि किसी ने लोगों की मदद की, तो वह समाजवादी पार्टी थी।"

जब मजदूर घर वापस जाना चाहते थे, तो सरकार ने उनकी ओर आंखें मूंद लीं। वे (भाजपा) कोविड के दौरान दवाएं और बिस्तर उपलब्ध कराने में असमर्थ थे। अगर वे समय पर दवा और ऑक्सीजन देते तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी।

अखिलेश यादव ने सरकारी नौकरियों के लिए आयु सीमा में छूट देने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, ''कोविड-19 महामारी के कारण कई युवाओं ने (भर्ती परीक्षा के लिए) आयु सीमा को पार कर लिया। हम सरकारी नौकरियों में आयु सीमा में छूट देंगे। इसके अलावा, हम दिल्ली से सेना में भर्ती के लिए आयु सीमा में कुछ छूट देने का आग्रह करेंगे।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad