Advertisement

देश के संसाधनों पर सभी नागरिकों का अधिकार, एमपी के सीएम ने कहा- कांग्रेस माफी मांगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस से अपने घोषणापत्र पर माफी की मांग करते हुए मंगलवार...
देश के संसाधनों पर सभी नागरिकों का अधिकार, एमपी के सीएम ने कहा- कांग्रेस माफी मांगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस से अपने घोषणापत्र पर माफी की मांग करते हुए मंगलवार को दावा किया कि पार्टी का घोषणापत्र पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के विचार को दोहराता है, जिन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर मुसलमानों का "पहला अधिकार" है।

यादव ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश के संसाधनों पर सभी नागरिकों का अधिकार है। उन्होंने कहा, "मैंने कांग्रेस का घोषणापत्र देखा और उसमें जो चीजें जोड़ी गई हैं, उन पर गौर किया। यह कांग्रेस का स्वभाव रहा है। चीजों को जनता के सामने रखने के बाद वह ऐसे बिंदुओं को छिपाने की कोशिश करती है।

उन्होंने सवाल किया, "हम किसी विशेष समुदाय के बारे में कैसे बात कर सकते हैं? मैं इसकी निंदा करता हूं। यह किस तरह की सोच है कि सभी के लिए संसाधनों पर केवल एक समुदाय का अधिकार है?" यादव ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि सभी संसाधनों पर मुसलमानों का 'पहला अधिकार' है।

उन्होंने कहा, "यह बेहद निंदनीय है। कांग्रेस ने घोषणापत्र में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इस बात को फिर से दोहराया है। हम इसकी निंदा करते हैं। कांग्रेस को ऐसे विचारों के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।" मुख्यमंत्री ने कहा, ''कांग्रेस कुछ भी कहे लेकिन उसने अपने घोषणापत्र में क्या लिखा है, यह किसी से छिपा नहीं है।''

यादव ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि ऐसे मुद्दों को जनता के सामने स्पष्ट किया जाएगा।" उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी राज्य में दो रैलियों को संबोधित करने के अलावा बुधवार शाम भोपाल में एक रोडशो करेंगे। मुख्यमंत्री यादव ने कहा, ''कांग्रेस को भगवा पर आपत्ति हो सकती है लेकिन हमें उनकी आपत्ति पर आपत्ति है।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई भारत माता की तस्वीर की कल्पना करता है, तो वह हाथ में भगवा ध्वज के साथ दिखाई देती है।उन्होंने कहा, "हमारी संस्कृति सर्वसमावेशी है। इसके प्रति नफरत बर्दाश्त नहीं की जाएगी इसलिए हमने कहा कि यह रोडशो भगवामय होगा, हमें अपनी भावनाएं व्यक्त करने में कोई झिझक नहीं है। यह हमारी परंपरा है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भोपाल को सजाया जा रहा है और रोडशो में सभी वर्गों के लोग मौजूद रहेंगे।उन्होंने कहा कि बिना एक शब्द बोले रोडशो के जरिए पार्टी के लिए प्रभावी ढंग से प्रचार कैसे किया जाता है, यह किसी को नरेंद्र मोदी से सीखना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद बुधवार को यह प्रधानमंत्री की राज्य की पांचवीं यात्रा होगी।

मोदी ने सात अप्रैल को जबलपुर शहर में रोडशो किया था। इसके अलावा प्रधानमंत्री बालाघाट (9 अप्रैल), नर्मदापुरम (14 अप्रैल) और दमोह (19 अप्रैल) में जनसाओं को संबोधित कर चुके हैं। भोपाल लोकसभा क्षेत्र में सात मई को मतदान होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad