Advertisement

'संदेशखाली मामले के आरोप मनगढ़ंत थे...', स्टिंग वीडियो के बाद टीएमसी ने चुनाव आयोग से की भाजपा की शिकायत

तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को संदेशखाली मुद्दे पर पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और...
'संदेशखाली मामले के आरोप मनगढ़ंत थे...', स्टिंग वीडियो के बाद टीएमसी ने चुनाव आयोग से की भाजपा की शिकायत

तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को संदेशखाली मुद्दे पर पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और अन्य के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। नेताओं द्वारा कैमरे पर स्वीकार किए जाने के बाद कि संदेशखाली बलात्कार के आरोप मनगढ़ंत थे, टीएमसी ने शिकायत दर्ज की है।

इससे पहले, एक स्टिंग ऑपरेशन में यह खुलासा होने के बाद कि भाजपा पूरी घटना की पटकथा में शामिल थी, टीएमसी ने नदी द्वीप में महिलाओं के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कथित साजिश के खिलाफ संदेशखाली के त्रिमोहिनी इलाके में विरोध मार्च निकाला।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को भाजपा को चेतावनी दी कि वह बंगाल की माताओं का अपमान न करें, क्योंकि एक बार महिलाओं का आत्मसम्मान खो गया तो उसे दोबारा हासिल नहीं किया जा सकता।

शनिवार को संदेशखाली में एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो सामने आने से विवाद पैदा हो गया है, जिसे एक स्थानीय टेलीविजन चैनल ने प्रसारित किया था। कथित वीडियो में, गंगाधर कोयल नाम का एक व्यक्ति, जो कथित तौर पर भाजपा मंडल (बूथ) अध्यक्ष है, को यह कहते हुए सुना जाता है कि संदेशखाली महिलाएं, जो यौन संबंध नहीं रखती थीं। विपक्ष के नेता के इशारे पर हमला किया गया, उन्हें 'बलात्कार' पीड़िता के रूप में पेश किया गया।

यह दावा करते हुए कि सुवेंदु ने उसे ऐसा करने में 'मदद' की, वीडियो में व्यक्ति ने कहा कि सुवेंदु ने उससे कहा था कि इलाके में टीएमसी के मजबूत लोगों को तब तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा जब तक कि उसे "बलात्कार मामले" में झूठा नहीं फंसाया जाता।

हालांकि, कथित स्टिंग ऑपरेशन को ब्रेक करने वाले न्यूज़ चैनल ने क्लिप की सत्यता की जाँच नहीं की। संदेशखाली का मुख्य आरोपी शाहजहां फिलहाल एक टीम पर हमले के मामले में सलाखों के पीछे है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर छापेमारी की प्रक्रिया में था।

संदेशखाली की महिलाएं उत्तर 24 परगना जिले में पहले सत्तारूढ़ टीएमसी और शाहजहाँ के खिलाफ सड़कों पर उतर आए, उन्होंने ताकतवर नेता और उनके सहयोगियों पर उन पर घोर ज्यादती और अत्याचार करने का आरोप लगाया, साथ ही उनकी जमीन भी हड़प ली। द्वीप पर कई महिलाओं ने शाजहान और उसके सहयोगियों पर जबरदस्ती "जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न" का आरोप लगाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad