Advertisement

अमित शाह का दावा: 'देश ने मन बना लिया है कि पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता संभालेंगे'

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनावों की तुलना महाभारत युद्ध से की, उन्होंने कहा कि...
अमित शाह का दावा: 'देश ने मन बना लिया है कि पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता संभालेंगे'

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनावों की तुलना महाभारत युद्ध से की, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए काम कर रहे भाजपा के नेतृत्व वाले खेमे का नेतृत्व कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस के तहत "INDI गठबंधन" भ्रष्टाचार संचालित पार्टियों से भरा है। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता में वापसी करेंगे। 

नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में अपने संबोधन में, शाह ने वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ावा देने के लिए विपक्षी दल इंडिया पर हमला बोला। वह "भाजपा: देश की आशा, विपक्ष की हताशा" संकल्प पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष "2जी, 3जी और 4जी" पार्टियों से भरा हुआ है, जो इन पार्टियों को चलाने वाले परिवारों की दूसरी, तीसरी और चौथी पीढ़ी का संदर्भ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए काम किया है और देश की वैश्विक प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। शाह ने कहा कि लोगों के मन में कोई संदेह नहीं है कि प्रधानमंत्री तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखेंगे।

उन्होंने सोनिया गांधी, शरद पवार, लालू प्रसाद और एमके स्टालिन सहित अन्य का जिक्र करते हुए कहा, जहां पीएम मोदी गरीबों और देश के विकास के बारे में सोचते हैं, वहीं भारतीय गुट के नेता अपने बच्चों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बनाने के बारे में सोचते हैं।

बैठक में मोदी के समर्थन में नारों के बीच उन्होंने कहा कि परिवार के सभी "राजकुमार" मोदी के खिलाफ एक साथ आ गए हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि केवल एक शक्तिशाली परिवार से कोई व्यक्ति ही शीर्ष पद पर आसीन हो सकता है।

उन्होंने कहा, "एक तरफ परिवार संचालित पार्टियां हैं और दूसरी तरफ गरीब मां का बेटा है।" उन्होंने कहा, सरकार ने 60 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए काम किया है, जो पहले खुद को विकास प्रक्रिया से बाहर महसूस करते थे।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल इनकार की मुद्रा में हैं और वे इसके लिए हर चीज का विरोध करते हैं, चाहे वह अनुच्छेद 370 को निरस्त करना हो, तीन तलाक पर प्रतिबंध हो, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम हो या नए संसद भवन का निर्माण हो।

उन्होंने कहा, कांग्रेस ने अपनी तुष्टिकरण की राजनीति के कारण राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा में परिवारवाद की राजनीति होती तो एक चाय बेचने वाले का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बनता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad