Advertisement

अमृतपाल सिंह आज लेगा सांसद पद का शपथ! असम जेल से दिल्ली लाया गया

जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को, सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए शुक्रवार को विशेष विमान...
अमृतपाल सिंह आज लेगा सांसद पद का शपथ! असम जेल से दिल्ली लाया गया

जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को, सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए शुक्रवार को विशेष विमान से नयी दिल्ली ले जाया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पंजाब के खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीतने वाले सिंह को शपथ ग्रहण के लिए चार दिन की पैरोल दी गई है। सिंह को डिब्रूगढ़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच तड़के हवाई अड्डे तक ले जाया गया। डिब्रूगढ़ जेल में वह पिछले साल अप्रैल से बंद है।

अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय एक टीम सिंह को ले जाने के लिए बृहस्पतिवार दोपहर यहां पहुंची थी। उन्होंने बताया कि असम पुलिस और जिला प्रशासन की एक टीम सिंह को जेल से हवाई अड्डे तक लेकर गई।

पंजाब में अमृतसर के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी पैरोल आदेश में निर्धारित शर्तों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रहने के दौरान सिंह, उनके रिश्तेदार या परिवार के सदस्य मीडिया में कोई बयान नहीं देंगे। सिंह को पिछले साल 23 अप्रैल को अमृतसर से गिरफ्तार किया गया था। सिंह ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख हैं। वह अपने नौ सहयोगियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद हैं।

सिंह को यह भी निर्देश दिया गया है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाली गतिविधियों से दूर रहें। पिछले महीने लोकसभा चुनाव में जीत के बाद जेल में बंद अमृतपाल सिंह से उनके माता-पिता तरसेम सिंह और बलविंदर कौर तथा पत्नी किरणदीप कौर ने मुलाकात की थी। अमृतपाल ने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खडूर साहिब सीट 1.97 लाख वोटों से जीती है।

अमृतपाल और उनके एक रिश्तेदार सहित संगठन के दस सदस्य एक साल से अधिक समय से जेल में हैं। इन लोगों को पंजाब के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad