Advertisement

चुुनाव आयोग में शिकायत करने में भाजपा सबसे आगे

विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग में शिकायत करना तो आम बात है लेकिन भारतीय जनता पार्टी की ओर से सर्वाधिक शिकायतें दर्ज कराई गई है। वह भी उत्तर प्रदेश में। इनमें कई शिकायतें एक दूसरे से मिलती-जुलती हैं। जैसे कि साईकिल पर सवार होकर मतदान करने से लेकर प्रचार में लखनऊ में मेट्रो बनाए जाने का जिक्र तक शामिल है।
चुुनाव आयोग में शिकायत करने में भाजपा सबसे आगे

चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक भाजपा की ओर से सर्वाधिक शिकायत दर्ज कराई गई है जबकि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी की ओर से बहुत कम शिकायत आई है। जबकि कांग्रेस की ओर से आयोग को भी कई शिकायतें मिली हैं। लखनऊ स्थित चुनाव आयोग के कार्यालय पर शिकायतें तो मिली रही हैं साथ ही चुनाव आयोग के ट्रोल फ्री नंबर पर भी लगातार उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को लेकर शिकायतें सामने आ रही हैं। अगर किसी के मकान पर किसी राजनीतिक दल का पोस्टर चिपक गया है तो इस प्रकार की भी शिकायतें आयोग को मिल रही हैं। 
भाजपा की ओर से चुनाव आयोग को मिली शिकायत में सबसे ज्यादा शिकायतें समाजवादी पार्टी के प्रचार को लेकर हैं। चुनाव आयोग को भाजपा की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है कि लखनऊ में कहीं भी मेट्रो नहीं चल रही है,स्टेडियम भी नहीं बना है। आयोग को मेट्रो और स्टेडियम से जुड़े  विज्ञापनों पर रोक लगानी चाहिए। इसी तरह की कुछ शिकायतें वोटर लिस्ट में गड़बड़ी को लेकर भी दर्ज कराई गई है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने दबाव में कई जगह भाजपा मतदाताओं के नाम गायब करवा दिए हैं। कुछ ‌शिकायतें सरकार के कामकाज को भी लेकर की गई है। 
 
 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad