Advertisement

यूपी में ओवैसी को बेअसर करेंगी ममता, अब दीदी ने चला ये दांव

उत्तर प्रदेश की राजनीति में एआईएमआईएम ने 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जिसकी वजह से...
यूपी में ओवैसी को बेअसर करेंगी ममता, अब दीदी ने चला ये दांव

उत्तर प्रदेश की राजनीति में एआईएमआईएम ने 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जिसकी वजह से सपा-बसपा से लेकर कांग्रेस तक बेचैन है। ऐसे में अब ममता बनर्जी के मुस्लिम मंत्री मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी का सोमवार को देवबंद दौरे पर आना और ओवैसी पर हमला बोलने के राजनीति मतलब निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि ओवैसी को इस सूबे की राजनीति में बंगाल की तर्ज पर निष्प्रभावी करने का बड़ा दांव है।


ममता सरकार में मंत्री मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी पश्चिम बंगाल में बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाते हैं। वे दारूल उलूम देवबंद नायब मोहतमिम कारी उस्मान मंसूरपुरी व मौलाना अब्दुल खालिक संभली के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन उन्होंने जिस प्रकार असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा और मुसलमानों को बंगाल मॉडल पर बीजेपी को उत्तर प्रदेश में भी चुनाव मात देने का संदेश दिया, उससे पता चलता है कि वो देवबंद ऐसे ही नहीं आए थे बल्कि राजनीतिक उद्देश्य के साथ आए थे।

आजतक की खबर के अनुसार इस दौरान मौलाना सिद्दीक उल्लाह चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में हिंदू और मुसलमानों ने एक साथ मिलकर बंगाल में भाजपा का सफाया कर दिया था। बंगाल में 97 प्रतिशत मुसलमानों ने देश और संविधान को बचाने के लिए विधानसभा चुनाव में तृणमूल को को वोट दिया है। ऐसे ही अब यूपी की जनता को चाहिए की वो एकजुट होकर बीजेपी सरकार का पूरी तरह से सफाया करें।

वहीं औवेसी पर हमला करते हुए मौलाना ने कहा कि असदुद्दीन औवेसी हर राज्य के चुनाव में कूदकर मुस्लिम वोटों को बांटने का काम कर रहे हैं, जिससे भाजपा जैसी ताकतें हावी हो रही है। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता ने पूरी तरह औवेसी को भी नकार दिया, क्योंकि उनके भडकाऊ बयानों से मुसलमानों को कोई लाभ नहीं होने वाला है।

ममता के मंत्री के जिस प्रकार ओवैसी को भाजपा की बी-टीम बताया है और बंगाल चुनाव का उदाहरण दिया है. इसका स्पष्ट संकेत है कि मुसलमान उत्तर प्रदेश में ओवैसी की राजनीति को बेअसर करें।

बता दें कि बंगाल में 30 प्रतिशत मुस्लिम आबादी है। इसीलिए असदुद्दीन ओवैसी अपनी राजनीतिक जमीन तैयार करने वहां पर गए थे, मगर उनकी पार्टी को पूरी तरह से मुसलमानों ने नकार दिया। उनका वोट ममता बनर्जी की पार्टी को मिला है। इसके मद्देनजर ममता के मुस्लिम मंत्री ने यूपी में भी ऐसे ही ओवैसी की राजनीति को बेअसर करने की अपील की है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad