Advertisement

'महिला विरोधी पार्टी...', भाजपा ने 'आप' पर लगाया स्वाति मालीवाल को बदनाम करने का आरोप

भाजपा ने शनिवार को आम आदमी पार्टी पर स्वाति मालीवाल हमला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद...
'महिला विरोधी पार्टी...', भाजपा ने 'आप' पर लगाया स्वाति मालीवाल को बदनाम करने का आरोप

भाजपा ने शनिवार को आम आदमी पार्टी पर स्वाति मालीवाल हमला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार के बचाव में पीड़ित को शर्मसार करने और पीड़ित को दोष देने का सहारा लेने का आरोप लगाया। भाजपा ने आप को औरत विरोधी पार्टी भी बताया। 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि केजरीवाल कुमार को बचाने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि उनके सहयोगी मुख्यमंत्री के हानिकारक "रहस्यों" को उजागर करने की स्थिति में हैं।

पार्टी पर कटाक्ष करते हुए, पूनावाला ने संवाददाताओं से कहा कि आप मूल रूप से एक "महिला विरोधी पार्टी" है, क्योंकि उन्होंने इसके नेताओं पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के पिछले आरोपों का हवाला दिया।

आप ने दावा किया था कि मालीवाल भाजपा के इशारे पर काम कर रही हैं। इसपर पूनावाला ने पार्टी पर निशाना साधने के लिए एक अन्य आप नेता और दिल्ली महिला आयोग की सदस्य वंदना सिंह के राज्यसभा सांसद को समर्थन का हवाला दिया।

उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की आप की आलोचना पर गौर करते हुए पूछा कि क्या लोकसभा सांसद भी भाजपा के एजेंट बन गए हैं, यह आरोप उनकी पार्टी ने मालीवाल पर लगाया है।

उन्होंने मालीवाल मामले की तुलना महाभारत में द्रौपदी के चीरहरण प्रकरण से करते हुए कहा, "आप के भ्रष्टाचार और कदाचार के बाद दुष्प्रचार होता है। यह पार्टी की मानक संचालन प्रक्रिया बन गई है। 'आप' अब मालीवाल के चरित्र हनन में भी व्यस्त है।"

पूनावाला ने आरोप लगाया कि कुमार महज एक कठपुतली हैं, यह केजरीवाल हैं जिन्होंने इसकी डोर पकड़ रखी है और इस मुद्दे पर नहीं बोलने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा, राहुल गांधी और प्रियंका चतुवेर्दी जैसे विपक्षी नेताओं पर हमला बोला।

यह देखते हुए कि कुमार ने मुख्यमंत्री के आवास पर हुई घटना के चार दिन बाद मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने उन पर हमला करने का आरोप लगाया है, भाजपा नेता ने कहा कि वह स्पष्ट रूप से केजरीवाल के इशारे पर काम कर रहे हैं।

पूनावाला ने आप पर निशाना साधने के लिए मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट का भी हवाला दिया, जिसमें कथित तौर पर उन पर चोट के निशान की पुष्टि की गई है। कुमार को मालीवाल पर कथित हमले के सिलसिले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "उन्हें दोपहर के आसपास दिल्ली पुलिस की एक टीम ने मुख्यमंत्री आवास से उठाया था।"

भाजपा ने लगाया मालीवाल की छवि खराब करने का आरोप

दिल्ली भाजपा ने शनिवार को आप नेताओं पर अपनी ही पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल की छवि खराब करने के लिए "संपादित" वीडियो प्रसारित करने का आरोप लगाया। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया कि यह अफसोसजनक है कि आम आदमी पार्टी की सदस्य मालीवाल को "बदनाम" करने की कोशिश में शुक्रवार से सोशल मीडिया समूहों पर "संपादित" वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं।

घटना के दिन से मुख्यमंत्री आवास के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, एक में मालीवाल को सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस करते हुए दिखाया गया है, जबकि दूसरे में उन्हें सिविल लाइंस में सीएम आवास से बाहर निकलते हुए दिखाया गया है।

सचदेवा ने कहा, "अब जब पूरी आम आदमी पार्टी स्वाति मालीवाल की छवि खराब कर रही है, तो समय आ गया है कि केजरीवाल आगे आएं और इस मामले पर बोलें।"

आप ने मालीवाल पर झूठ बोलने और चुनाव के बीच केजरीवाल को फर्जी मामले में फंसाने की बीजेपी की साजिश का हिस्सा बनने का आरोप लगाया है। सचदेवा ने कहा कि अब जब केजरीवाल के सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, तो आप की राजनीति के कई 'गंदे पन्ने' सार्वजनिक हो जाएंगे।

सचदेवा ने कहा, अगर आप "संपादित" वीडियो प्रसारित करके मालीवाल को फंसाने की कोशिश कर रही है, तो बेहतर होगा कि दिल्ली पुलिस तुरंत मुख्यमंत्री के आवास की पूरी सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ले ले।

उन्होंने आरोप लगाया कि मालीवाल आप की पहली महिला नेता नहीं हैं जिन्हें पार्टी ने बदनाम किया है। सचदेवा ने कहा, इससे पहले उन्होंने किरण बेदी, शाजिया इल्मी और ऋचा पांडे के बारे में भी सवाल उठाए थे, जो आप छोड़ चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad