Advertisement

क्या 'आप' को वोट देने वाले सभी देशवासी पाकिस्तानी हैं: गृह मंत्री अमित शाह से केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह पर...
क्या 'आप' को वोट देने वाले सभी देशवासी पाकिस्तानी हैं: गृह मंत्री अमित शाह से केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि वह भारतीयों को पाकिस्तान कह रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी चुना है और वह इसी वजह से आजकल अहंकार में है। उन्होंने यह दावा भी किया कि चार जून को इंडिया गठबंधन केंद्र में सरकार बनाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जैसे-जैसे 5वें चरण का चुनाव पूरा हो चुका है और जैसे-जैसे चुनाव हो रहे हैं, यह स्पष्ट होता जा रहा है कि 4 जून को मोदी सरकार जा रही है और इंडिया गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है। इंडिया गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं।"

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "कल अमित शाह जी दिल्ली आए और उनकी जनसभा में 500 से भी कम लोग मौजूद थे। दिल्ली आकर उन्होंने देश की जनता को गाली देना शुरू कर दिया और कहा कि आम आदमी पार्टी के समर्थक पाकिस्तानी हैं।"

दिल्ली के सीएम ने कहा, "मैं उनसे पूछना चाहता हूं, दिल्ली के लोगों ने हमें 62 सीटें, 56% वोट शेयर देकर हमारी सरकार बनाई है, क्या दिल्ली के लोग पाकिस्तानी हैं? पंजाब के लोगों ने हमें 117 सीटों में से 92 सीटें दी हैं। क्या पंजाब के लोग पाकिस्तानी हैं? गुजरात, गोवा, उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश और देश के कई हिस्सों के लोगों ने हमें प्यार और विश्वास दिया, क्या इस देश के सभी लोग पाकिस्तानी हैं?"

उन्होंने कहा, ''पीएम मोदी ने आपको अपना उत्तराधिकारी चुना है. आप इस बात पर इतने घमंडी हो गए कि लोगों को गालियां देना और धमकाना शुरू कर दिया। आप अभी तक पीएम नहीं बने हैं और इतने अहंकारी हो गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आप पीएम नहीं बन रहे हैं, क्योंकि लोग 4 जून को बीजेपी की सरकार नहीं बना रहे हैं।"

केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आगे कहा कि उन्हें उन्हें गाली देने के बजाय अपनी पार्टी के भीतर के दुश्मनों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "कल योगी जी (आदित्यनाथ) भी दिल्ली आए थे। उन्होंने मुझे भी गाली दी है। आपके दुश्मन आपकी पार्टी में हैं। मुझे गाली देकर आपको क्या मिलेगा? पीएम और अमित शाह ने आपको मुख्यमंत्री पद से हटाने की योजना बनाई है। आपको उनके खिलाफ लड़ना चाहिए।"

आम आदमी पार्टी प्रमुख, जो 1 जून तक अंतरिम जमानत पर हैं, ने विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा प्रदान करने पर जोर दिया।

सीएम केजरीवाल ने सोमवार को पूर्वी दिल्ली इलाके में एक रोड शो के दौरान समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, "4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और आम आदमी पार्टी इसमें शामिल होगी। हम दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे। हमने स्कूलों और अस्पतालों में सुधार किया है लेकिन कानून व्यवस्था बहुत खराब है, पुलिस नहीं सुनती। 4 जून के बाद वे जनता की बात सुनेंगे।"

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया और उनसे "वह काम करने के लिए कहा जिसके लिए उन्हें चुना गया था" और आरोप लगाया कि वह विपक्षी नेताओं को "गिरफ्तार करने के लिए अपनी सारी ऊर्जा लगा रहे हैं"।

केजरीवाल ने कहा, "देश की जनता ने प्रधानमंत्री को चुना था लेकिन उन्होंने अपना काम छोड़ दिया है और अब एक पुलिस अधिकारी की तरह काम कर रहे हैं। जब वह सुबह उठते हैं तो सोचते हैं कि आज इस व्यक्ति को गिरफ्तार करना है।"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री जी, वह काम करें जिसके लिए आप चुने गए हैं। युवाओं को रोजगार दें और महंगाई कम करें। लेकिन नहीं, वे अपनी सारी ऊर्जा विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने में लगा रहे हैं।"

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाने के एक हफ्ते बाद स्वाति मालीवाल मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। सीट बंटवारे की व्यवस्था के तहत, कांग्रेस दिल्ली की तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि आप ने चार सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad