Advertisement

ईडी के समन को लेकर केजरीवाल ने भाजपा पर लगाए आरोप, बताया क्यों हो सकते हैं गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार...
ईडी के समन को लेकर केजरीवाल ने भाजपा पर लगाए आरोप, बताया क्यों हो सकते हैं गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वह उनकी छवि खराब करना चाहती है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, "मेरे वकीलों ने मुझे बताया है कि ईडी के समन अवैध हैं। भाजपा मुझे लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार करना चाहती है।''

गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "बीते दो साल में बीजेपी की सभी एजेंसियों ने कई छापे मारे लेकिन एक भी पैसा नहीं मिला। अगर भ्रष्टाचार है तो पैसा कहां है? AAP नेताओं को ऐसे फर्जी मामलों में जेल में जेल में रखा गया है। अब बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी ताकत और संपत्ति मेरी ईमानदारी है।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री बुधवार को ईडी द्वारा उन्हें जारी किए गए तीसरे समन में शामिल नहीं हुए। ईडी ने कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में पिछले साल 22 दिसंबर को सीएम केजरीवाल को तीसरा समन जारी किया था, जिसमें उन्हें 3 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

इससे पहले बुधवार को केजरीवाल ने ईडी को दिए अपने जवाब में जांच में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन नोटिस को "अवैध" बताते हुए तलब की गई तारीख पर उपस्थित होने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल ने एजेंसी पर यह भी सवाल उठाया कि जब उन्हें समन भेजा गया था तो उन्होंने अपने पहले के जवाबों का जवाब नहीं दिया था और उन्होंने एजेंसी की जांच की प्रकृति पर कुछ सवाल उठाए थे।

ईडी को अपने लिखित जवाब में दिल्ली. सीएम ने कहा, "एक प्रमुख जांच एजेंसी के रूप में आपके द्वारा अपनाया गया गैर-प्रकटीकरण और गैर-प्रतिक्रिया दृष्टिकोण कानून, समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता। आपकी जिद एक ही समय में न्यायाधीश, जूरी और जल्लाद की भूमिका संभालने के समान है जो कि कानून के शासन द्वारा शासित हमारे देश में यह स्वीकार्य नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "इन परिस्थितियों में, मैं आपसे मेरी पिछली प्रतिक्रिया का जवाब देने और स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह करता हूं ताकि मुझे उस कथित पूछताछ/जांच के वास्तविक इरादे, दायरे, प्रकृति, व्यापकता और दायरे को समझने में सक्षम बनाया जा सके जिसके लिए मुझे बुलाया जा रहा है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad