Advertisement

चुनावी रिजल्ट पर अशोक गहलोत का बयान, "माहौल से लग रहा है कि कांग्रेस सरकार ‘रिपीट’ होगी"

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया और राज्य के माहौल से लग...
चुनावी रिजल्ट पर अशोक गहलोत का बयान,

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया और राज्य के माहौल से लग रहा है कि राज्य में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी।

राज्य की 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को चुनाव हुआ था और मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण करणपुर सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलने की उम्मीद है यह पूछे जाने पर गहलोत ने यहां संवाददाताओं से किसी तरह का कयास लगाने से इनकार किया।

उन्होंने कहा, ‘ये मैं नहीं कह सकता कि कांग्रेस कितनी सीटें जीतेगी… मैं कभी गणना नहीं करता हूं। लेकिन मोटे तौर पर मुझे माहौल ‘अंडर करंट’ (सरकार के पक्ष में माहौल) वाला लग रहा है। जो प्रतिक्रियाएं आ रही हैं उससे अंदाजा है कि (लोगों का) इस बार सरकार ‘रिपीट’ करने का मन है।’

दिल्ली रवाना होने से पहले गहलोत ने कहा,’मायबाप तो जनता ही होती है। उनका फैसला पूरी नम्रता से स्वीकार करेंगे।’

गहलोत ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राजस्थान में आक्रामक प्रचार करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी के नेताओं पर भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कन्हैया लाल हत्याकांड का मुद्दा उठाया। गहलोत ने अपना आरोप दोहराया कि इस हत्याकांड में शामिल लोग भाजपा से जुड़े हुए थे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने घटना के दो घंटे के भीतर हत्या के आरोपियों को पकड़ लिया लेकिन भाजपा नेताओं ने इसकी बात नहीं की।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने यह विधानसभा चुनाव विकास और शासन के मुद्दे पर लड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement