Advertisement

विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मुश्किल में फंसे सांसद बदरुद्दीन अजमल, असम कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई शिकायत

कांग्रेस नेता देवव्रत सैकिया ने रविवार को एआईयूडीएफ सुप्रीमो और असम से लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल...
विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मुश्किल में फंसे सांसद बदरुद्दीन अजमल,  असम कांग्रेस नेता ने दर्ज कराई शिकायत

कांग्रेस नेता देवव्रत सैकिया ने रविवार को एआईयूडीएफ सुप्रीमो और असम से लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल के खिलाफ कथित रूप से हिंदू समुदाय को निशाना बनाने वाली उनकी टिप्पणी को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।
       
असम विधानसभा में विपक्ष के नेता सैकिया ने शिवसागर जिले के सिमलुगुरी पुलिस स्टेशन में अजमल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि अजमल की टिप्पणियों ने "हिंदू आबादी, विशेष रूप से भारत की हिंदू महिलाओं के प्रति जानबूझकर वैमनस्य या शत्रुता, घृणा या दुर्भावना की भावना पैदा की है।"
        
सैकिया ने दावा किया कि टिप्पणी ने धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच "दुश्मनी को बढ़ावा दिया" और अगर अजमल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो स्थिति और खराब हो सकती है।

असम जातीय परिषद (एजेपी) पहले ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में धुबरी के सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज करा चुकी है, जबकि तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा ने भी शनिवार को इस मामले में पुलिस के समक्ष एक लिखित बयान दिया है।

अजमल ने शुक्रवार को एक मीडिया हाउस को दिए एक साक्षात्कार में महिलाओं और हिंदू पुरुषों के साथ-साथ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर कथित तौर पर 'लव जिहाद' पर सीएम की टिप्पणी के जवाब में टिप्पणी की थी।

परफ्यूम बैरन, जिन्हें 'मौलाना' के रूप में सम्मानित किया जाता है, ने कथित तौर पर मुसलमानों की तरह अधिक बच्चों को जन्म देने के लिए हिंदुओं को कम उम्र में शादी करने की सलाह दी।
 
अजमल ने हालांकि कहा कि उनकी टिप्पणियों को तोड़ा-मरोड़ा गया है और उन्होंने किसी समुदाय को निशाना नहीं बनाया है। पुलिस ने शिकायतें मिलने की पुष्टि की है और कहा है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad