Advertisement

असम: माजुली तक नाव की सवारी के साथ शुरू हुआ कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का छठा दिन

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार सुबह असम में फिर से शुरू हुई जब कांग्रेस नेता राहुल...
असम: माजुली तक नाव की सवारी के साथ शुरू हुआ कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का छठा दिन

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार सुबह असम में फिर से शुरू हुई जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी पार्टी के सहयोगियों के साथ दुनिया के सबसे बड़े आबादी वाले द्वीप माजुली के लिए रवाना हुए। कई नावें उन्हें जोरहाट जिले के निमातीघाट से माजुली जिले के अफलामुख घाट तक ले गईं, विशेष घाटों ने कुछ वाहनों को ब्रह्मपुत्र के पार पहुंचाया।

गांधी के साथ महासचिव जयराम रमेश, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया सहित पार्टी के कई शीर्ष नेता मौजूद थे। अफलामुख घाट पहुंचने के बाद, गांधी कमलाबाड़ी चारियाली जाएंगे जहां वह एक प्रमुख वैष्णव स्थल औनियाती सत्र का दौरा करेंगे।

गार्मुर से गुजरते हुए, यात्रा जेंगरायमुख में राजीव गांधी खेल परिसर में सुबह का विश्राम करेगी। रमेश और पार्टी सांसद गौरव गोगोई वहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने वाले हैं।

इसके बाद मार्च बस द्वारा उत्तरी लखीमपुर जिले के ढकुआखाना के लिए रवाना होगा, जहां गांधी का शाम को गोगामुख में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने का कार्यक्रम है। पार्टी द्वारा साझा किए गए कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा रात के लिए गोगामुख कॉलोनी मैदान में रुकेगी।

गांधी के नेतृत्व में यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई और 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। यह 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 67 दिनों में 6,713 किमी की दूरी तय करने वाली है। असम में, यह 17 जिलों में 833 किमी की यात्रा करते हुए 25 जनवरी तक जारी रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad